Move to Jagran APP

रंगदारी मांगने एवं साजिश रचने के आरोप में बसपा नेता गिरफ्तार

बिजनौर के नजीबाबाद कस्बे से बसपा नेता अहसान को अजमल पहाड़ी को शरण देने व रंगदारी मांगने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 10:04 PM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2018 10:04 PM (IST)
रंगदारी मांगने एवं साजिश रचने के आरोप में बसपा नेता गिरफ्तार
रंगदारी मांगने एवं साजिश रचने के आरोप में बसपा नेता गिरफ्तार

नजीबाबाद (बिजनौर) : अजमल पहाड़ी को शरण देने व रंगदारी मांगने के आरोप में बसपा के विधानसभा क्षेत्र प्रभारी अहसान खां को गिरफ्तार कर लिया गया। इस कार्रवाई का पता चलने पर क्षेत्र के सामाजिक एवं राजनैतिक संगठनों के लोग सोमवार को मुंसिफी और थाना परिसर में डेरा डाले रहे। आरोप है कि अहसान पहाड़ी के इशारे पर वह रंगदारी एकत्र करता था।

loksabha election banner

शनिवार को गाजियाबाद पुलिस ने एलिविटेड इंदिरापुरम कालोनी से बिजनौर जनपद के 50 हजार के इनामी बदमाश अजमल पहाड़ी को गिरफ्तार किया गया था। गाजियाबाद में हुई इस कार्रवाई के बाद नजीबाबाद थाना पुलिस ने बसपा के विधानसभा क्षेत्र प्रभारी अहसान खां को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था।

सूत्रों का कहना है कि दो दिन पूछताछ के बाद पुलिस ने अहसान खां का चालान रंगदारी मांगने, आपराधिक घटनाओं की साजिश रचने और जनपद के कुख्यात बदमाश अजमल पहाड़ी को शरण देने के आरोप में कर दिया।

पूछताछ में पता चला कि बसपा नेता का नाम कई मामलों में सामने आ चुका है। गहरी पैठ के चलते वह बच निकलता था।

अहसान खां के खिलाफ चल रही कार्रवाई का पता चलते ही राजनीतिक पार्टियों एवं कई संगठनों के लोग थाना परिसर एवं मुंसिफी परिसर में जुटे रहे। कोतवाल देवेंद्र ¨सह धामा ने बताया कि बसपा के विधान सभा क्षेत्र अध्यक्ष अहसान खां को रंगदारी मांगने, साजिश रचने और शातिर बदमाश अजमल पहाड़ी को शरण देने के आरोप में रोडवेज स्टैंड से गिरफ्तार किया गया है। उसे न्यायालय में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया। उधर, अहसान खां ने इन आरोप को बेबुनियाद बताया। ऐन वक्त पर फिसल गया अजमल पहाड़ी

बिजनौर पुलिस की टीमें अजमल पहाड़ी के पीछे लगी थीं। उसे एक मोबाइल नंबर के जरिए ट्रेस किया जा रहा था। पुलिस की टीम गाजियाबाद में डेरा डालकर उसका जिले से बाहर निकलने का इंतजार कर रही थी। उधर, पहाड़ी के दूसरे मोबाइल से गाजियाबाद पुलिस ने उसे ट्रेस कर लिया। चंद घंटे पहले गाजियाबाद पुलिस ने उसे दबोच लिया। बिजनौर पुलिस गाजियाबाद से हापुड़ रोड तक जाल बिछा चुकी थी। सूत्रों की मानें तो बिजनौर पुलिस से मुठभेड़ से बचने के लिए वह से¨टग के चलते गाजियाबाद पुलिस के हत्थे चढ़ा है। उनकी टीमें भी अजमल पहाड़ी के पीछे लगी थी। ऐन वक्त पर गाजियाबाद पुलिस के हत्थे चढ़ गया। उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी। उसके गुर्गों की तलाश भी की जाएगी।

- उमेश कुमार, एसपी बिजनौर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.