Move to Jagran APP

भाकियू की हुंकार, तहसील मुख्यालयों पर प्रदर्शन

बिजनौर जेएनएन। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय आह्वान पर किसानों ने पेट्रोलियम पदार्थों की

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Jun 2020 10:27 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 06:05 AM (IST)
भाकियू की हुंकार, तहसील मुख्यालयों पर प्रदर्शन
भाकियू की हुंकार, तहसील मुख्यालयों पर प्रदर्शन

बिजनौर, जेएनएन। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय आह्वान पर किसानों ने पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत में वृद्धि समेत कई अन्य समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर बिजनौर समेत सभी तहसील मुख्यालयों पर धरना दिया। इस दौरान प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन संबंधित तहसीलों के एसडीएम को दिए गए।

loksabha election banner

भारतीय किसान यूनियन युवा के प्रदेशाध्यक्ष दिगंबर सिंह के नेतृत्व किसान मंगलवार को तहसील सदर पहुंचे और धरने पर बैठ गए। यहां यूनियन की ओर से प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसडीएम सदर बृजेश कुमार को सौंपा। ज्ञापन में प्रदेश सरकार द्वारा डीजल और पेट्रोल पर लगाए टैक्स ने किसानों की कमर तोड़ दी है। ज्ञापन में डीजल और पेट्रोल की बढ़ी दरों पर लगाए टैक्स और बिजली की दरें कम कराए जाने, देहात में कम से कम 16 घंटे बिजली दिलाने, सामान्य योजना में स्वीकृत नलकूप कनेक्शन का सामान दिलाने, सभी किसानों को प्रधानमंत्री सम्मान निधि का लाभ दिलाने, न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानून के दायरे में लाने और समर्थन मूल्य से नीचे खरीद करने वालों पर कार्रवाई कराए जाने, किसानों की ऋण मोचन योजना में लंबित प्रार्थना पत्रों का निस्तारण कराए जाने, कृषि रक्षा केंद्रों पर कृषि रसायन उपलब्ध कराने, चालान के नाम पर हो रहे आम जनता उत्पीड़न पर रोक लगाने, जंगली जानवरों से निजात को गौशालाओं का संचालन सुचारू कराए जाने, गन्ना मूल्य ब्याज सहित दिलाने की मांग की गई। ज्ञापन में पुलिसिया उत्पीड़न के खिलाफ जेल भरो आंदोलन की चेतावनी दी गई। धरने पर यूनियन के जिलाध्यक्ष कुलदीप सिंह सुनील कुमार प्रधान, प्रमोद कुमार, उदयवीर सिंह, नितेन्द्र सिंह, अतुल कुमार, रामौतार सिंह, धर्मवीर सिह धनकड़, होश्यार सिंह धीर सिह बालियान, सत्यपाल सिंह समेत बड़ी संख्या किसान मौजूद थे।

नजीबाबाद : भाकियू के तहसील अध्यक्ष इकबाल सिंह के नेतृत्व में किसानों ने तहसील परिसर में धरना दिया। अवनीश कुमार के संचालन में धरनास्थल पर हुई पंचायत में किसानों की विभिन्न समस्याओं के समाधान की मांग की गई। यूनियन की ओर से तहसीलदार को ज्ञापन दिया गया। इस दौरान ठाकुर गजेंद्र सिंह, महेंद्र सिंह, दिनेश कुमार, नरदेव सिंह, अरविद कुमार, वीरेश राणा, भोपाल राठी, नवीन, राजवीर सिंह सहित बड़ी संख्या में किसान मौजूद थे।

धामपुर : भाकियू के आह्वान पर मंगलवार को बड़ी संख्या में किसान तहसील में धरने पर बैठे। धरनास्थल पर हुई पंचायत में पुलिस-प्रशासन एवं अन्य विभागों के अधिकारियों पर किसानों के उत्पीड़न का आरोप लगाया गया। इस दौरान किसानों ने एसडीएम धीरेंद्र सिंह, तहसीलदार रमेश चंद्र, बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता बीरेंद्र कुमार और एसडीओ को धरनास्थल पर ही बैठा लिया। ज्ञापन देने वालों में ब्लाकाध्यक्ष दुष्यंत राणा, राजेंद्र सिंह, देवराज सिंह, संजीव कुमार, दर्शन सिंह, गजेंद्र सिंह, इंद्रवीर समेत कई अन्य किसान मौजूद थे।

चांदपुर : भारतीय किसान यूनियन के आह्वान पर किसानों ने मंगलवार को तहसील में धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान यूनियन की ओर से एसडीएम घनश्याम वर्मा को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में किसानों की विभिन्न समस्याओं के समाधान की मांग की गई। ज्ञापन देने वालों में चौधरी अशोक कुमार, रामपाल सिंह, नदीम अहमद, राकेश प्रधान, शीशपाल सिहं, दलेल सिंह, कल्याण सिंह, मुखिया रामफल सिंह समेत बड़ी संख्या में किसान शामिल थे।

नगीना : भाकियू कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए एसडीएम कार्यालय पहुंचे और धरना प्रदर्शन कर प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन एसडीएम कुंवर वीरेंद्र मौर्य को सौंपा। धरना प्रदर्शन का संचालन नितिन सिंह सिरोही ने किया। इस मौके पर चौधरी सुरपाल सिंह, समर पाल सिंह, धर्मवीर सिंह, बलजीत सिंह सहित बड़ी संख्या में किसान मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.