Move to Jagran APP

Bijnor: डेढ़ साल पहले छोटे भाई को गला रेतकर उतारा था मौत के घाट, अब बड़े की भी इसी तरह हुई हत्‍या, हंगामा

Bijnor crime news बिजनौर के गांव दरियापुर निवासी ऋषिपाल बुधवार को घर से दिल्ली जाने के लिए निकला था। उसके बाद स्वजन से उसका संपर्क टूट गया। उसका मोबाइल बंद आता रहा। गुरुवार को स्वजन ने नूरपुर थाने में उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई थी।

By Jagran NewsEdited By: Parveen VashishtaPublished: Sun, 02 Oct 2022 07:01 PM (IST)Updated: Sun, 02 Oct 2022 07:01 PM (IST)
Bijnor: डेढ़ साल पहले छोटे भाई को गला रेतकर उतारा था मौत के घाट, अब बड़े की भी इसी तरह हुई हत्‍या, हंगामा
बिजनौर के गांव दरियापुर में मृतक के स्वजन व ग्रामीणों से वार्ता करते थाना प्रभारी।

बिजनौर, जागरण संवाददाता। नूरपुर क्षेत्र के गांव दरियापुर निवासी ऋषिपाल की हापुड़ जिले में हुई हत्या के विरोध में स्वजन व ग्रामीणों ने गांव में ही जमकर हंगामा किया। यही नहीं वह कार्रवाई होने तक शव नहीं उठने की मांग पर अड़ गए। बाद में मौके पर पहुंची सीओ व थाना प्रभारी ने जांच कर जल्द से जल्द घटना का राजफाश करने का आश्वासन दिया। बताया गया कि ऋषिपाल के छोटे भाई की भी डेढ़ वर्ष पूर्व पंजाब में गर्दन रेतकर हत्या कर दी गई थी। 

loksabha election banner

घर से दिल्ली जाने के लिए निकला था

ग्राम दरियापुर निवासी 32 वर्षीय ऋषिपाल पुत्र जसवंत बुधवार को घर से दिल्ली जाने के लिए निकला था। उसके बाद स्वजन से उसका संपर्क टूट गया। लगातार उसका मोबाइल बंद आता रहा। गुरुवार को स्वजन ने नूरपुर थाने में उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई। शनिवार को जिला हापुड़ देहात पुलिस ने ऋषिपाल के स्वजन को सूचना दी कि मेरठ बाईपास पर ग्राम धनौरा में एक खेत से अज्ञात शव बरामद हुआ है, जिसकी गला रेत कर हत्या की गई थी। स्वजन ने वहां पहुंच कर शव की शिनाख्त ऋषिपाल के रूप में की।

स्वजन ने घर के बाहर किया हंगामा 

देर रात स्वजन शव लेकर गांव पहुंचे। रविवार को मामले की जांच स्थानीय स्तर से कराने और हत्यारों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग को लेकर स्वजन ने घर के बाहर हंगामा किया। उन्होंने कार्रवाई होने तक अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया।

छोटे भाई की पंजाब में हुई थी हत्‍या

सूचना पर सीओ चांदपुर सुनीता दहिया व थाना प्रभारी धीरज सोलंकी पुलिस टीम के साथ गांव पहुंचे गए। उन्होंने स्वजन एवं ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि मामले की जांच स्थानीय स्तर पर की जाएगी। इसके बाद स्वजन शांत हुए। स्वजन के अनुसार मृतक के छोटे भाई प्रीतम की भी डेढ़ वर्ष पूर्व पंजाब के कपूरथला में गर्दन रेत कर हत्या कर दी गई थी। सुरक्षा की दृष्टि से गांव में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.