बिजनौर, जागरण टीम। कोविड-19 टीकाकरण अभियान के तहत ग्राम पंचायतों में वैक्सीनेशन का काम चल रहा है। इसके चलते टीकाकरण केंद्रों का बीडीओ व एडीओ पंचायत ने निरीक्षण किया। साथ ही उन्होंने लोगों से शासन की गाइडलाइन का पालन करने का भी आह्वान किया। इसके अलावा ग्राम निगरानी समितियों को शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने के निर्देश दिए।

शनिवार को ग्राम पंचायत मुस्तफापुर तय्यब, शाहलीपुर निच्छल, पालकी एमन, उमरपुर आशा आदि केंद्रों पर टीकाकरण किया गया। टीकाकरण अभियान का बीडीओ अखिलेश कुमार व एडीओ पंचायत अनिल कुमार ने निरीक्षण किया। उन्होंने केंद्रों पर पहुंचकर ग्राम निगरानी समितियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। कहा कि जिन लोगों का अभी तक टीकाकरण नहीं हुआ है, उनकी सूची तैयार कर उनका टीकाकरण कराया जाए। उन्होंने ग्राम निगरानी समितियों को शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने 15 से 18 वर्ष के बच्चों के टीकाकरण की जानकारी ली। वहीं उन्होंने केंद्रों पर मौजूद आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा, ग्राम निगरानी समिति के सदस्यों से घर-घर जाकर लोगों को केंद्रों पर भेजने तथा टीकाकरण के लिए प्रेरित करने का आह्वान किया। कोरोना के चलते साप्ताहिक बाजार पर प्रतिबंध

धामपुर नगर की बड़ी मंडी में प्रत्येक शनिवार को साप्ताहिक बाजार लगाया जाता है। कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते प्रशासन ने फिर से साप्ताहिक बाजारों पर रोक लगा दी है। हालांकि इसकी पहले से कोई सूचना नहीं दी गई थी, जिसके चलते शनिवार सुबह से ही दुकानदार यहां दुकान लगाने पहुंच चुके थे। दोपहर में स्थानीय पुलिस ने बाजार में पहुंचकर कोरोना गाइड लाइन और डीएम के आदेश का हवाला देते हुए बाजार बंद करा दिया। जिससे दुकानदारों और ग्राहकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। पुलिस ने बाजार में घूम रहे लोगों को भी मास्क व शारीरिक दूरी का पालन करने को कहा। पुलिस के पहुंचने के बाद सभी दुकानदार अपना सामान बांधकर वापस लौट गए। पिछले साल भी कोरोना के चलते कई महीनों तक बाजार नहीं लगा था। पुलिस का कहना है कि उच्चाधिकारियों के निर्देश पर कार्रवाई की गई है।

Edited By: Jagran