Move to Jagran APP

न्यूनतम-अधिकतम तापमान के बीच अंतर घटा

नजीबाबाद (बिजनौर) : शहर एवं आसपास के क्षेत्रों में गुरुवार को दिन भर बादल गरजते रहे और ह

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 10:38 PM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 10:38 PM (IST)
न्यूनतम-अधिकतम तापमान के बीच अंतर घटा
न्यूनतम-अधिकतम तापमान के बीच अंतर घटा

नजीबाबाद (बिजनौर) : शहर एवं आसपास के क्षेत्रों में गुरुवार को दिन भर बादल गरजते रहे और हल्की बूंदाबांदी होती रही। हल्की शीतलहर चलने के साथ ही मौसम ने ऐसी करवट बदली कि लोगों को ठिठुरन महसूस हुई। गुरुवार तड़के हल्की बूंदाबादी के साथ सुबह मौसम खुशनुमा नजर आया। लेकिन कुछ ही देर बाद मौसम ने करवट बदली। आकाश पर काले बादल छा गए। बादलों की गड़गड़ाहट ने लोगों को डराना शुरू कर दिया। तेज गरज के साथ दोपहर मध्यम दर्जे की बारिश हुई, जबकि दिन भर रुक-रुककर हल्की बारिश का क्रम जारी रहा। इस बीच शीतलहर भी चली। खुशनुमा मौसम अचानक कड़ाके की ठंड में बदल गया। कुछ देर के लिए हाथ-पांव सुन्न हो गए। वहीं किसानों ने हल्की बारिश को खेती के लिए उपयोगी बताया। किसानों का कहना था कि गनीमत रही कि तेज हवा नहीं चली, जिससे फसलों को नुकसान की आशंका टल गई।

loksabha election banner

गुरुवार को क्षेत्र का न्यूनतम तापमान 14.5 डिग्री सेंटीग्रेट और अधिकतम तापमान 18.5 डिग्री सेंटिग्रेट नोट किया गया। जीआइसी की मौसम वेधशाला प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि हालांकि न्यूनतम तापमान काफी बढ़ा हुआ था, लेकिन मौसम के करवट बदलने से शाम को अधिकतम तापमान महज 18.5 डिग्री सेंटीग्रेट ही रहा। न्यूनतम और अधिकतम तापमान के बीच का अंतर काफी कम रहने से हल्की गलन के साथ कड़ाके की ठंड महसूस की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.