Move to Jagran APP

एक जून से लागू होगा अनलॉक-1, गाइड लाइन जारी

एक से 30 जून तक लागू लॉकडाउन-5 में शर्तो के साथ तालाबंदी को सीमित किया जाएगा। वहीं व्यवसायिक गतिविधियों में छूट रहेगी लेकिन यह गाइड लाइन हॉटस्पॉट और कलस्टर जोन में लागू नहीं होंगे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 30 May 2020 11:15 PM (IST)Updated: Sun, 31 May 2020 06:02 AM (IST)
एक जून से लागू होगा अनलॉक-1, गाइड लाइन जारी
एक जून से लागू होगा अनलॉक-1, गाइड लाइन जारी

बिजनौर, जेएनएन। एक से 30 जून तक लागू लॉकडाउन-5 में शर्तो के साथ तालाबंदी को सीमित किया जाएगा। वहीं व्यवसायिक गतिविधियों में छूट रहेगी, लेकिन यह गाइड लाइन हॉटस्पॉट और कलस्टर जोन में लागू नहीं होंगे। उधर, लोकल स्तर पर नरमी बरते जाने की वजह से बाजारों में ग्राहकों की भीड़ उमड़ने लगी है, जहां तेज गर्मी में जहां इलेक्ट्रोनिक्स की दुकानों पर कूलर और पंखों की बिक्री बढ़ी है। वहीं सर्राफा कारोबारी हाथ पर हाथ धरे बैठे हुए हैं। जनपद में 22 मार्च को जनता क‌र्फ्यू और 25 मार्च को लागू लॉकडाउन निरंतर जारी है। 31 मई यानि रविवार को लॉकडाउन-4 का अंतिम दिन है। एक जून से लागू लॉकडाउन-5 का कलस्टर जोन और हॉटस्पॉट में कड़ाई से लागू किया जाएगा, जबकि अन्य जोन चरणबद्ध रूप खोले जाएंगे। लॉकडाउन -5 में व्यवसायिक गतिविधियों में छूट रहेगी, लेकिन तालाबंदी बेहद सीमित जगहों पर की जाएगी। लोकल स्तर पर सम-बिषम बाजारों में दुकानें खुलने के बाद जहां प्रशासन की नरमी का दुकानदार फायदा उठा रहे है। वहीं सब्जी, किराना और अन्य जरुरी सामानों की दुकानों ग्राहकों की भीड़ उमड़ी है। वहीं लॉकडाउन की वजह से पर्याप्त माल नहीं होने की वजह से कपड़े की दुकानों पर भले ही भीड़ कम है, लेकिन गर्मी बढ़ने के बाद इलैक्ट्रानिक्स की दुकानों पर कूलर की बिक्री जरूर बढ़ी है। -लॉकडाउन की वजह से नहीं हुआ स्टाक

prime article banner

मार्च से लगातार लॉकडाउन चल रहा है। इस कारण दुकानदार रेडीमेड गारमेंट, सूट लैंथ, जनाने सूट और छोटे बच्चों की ड्रेस का स्टाक नहीं कर पाए। रेडीमेड गारमेंट कारोबारी अनिल गंभीर, कपड़ा व्यापारी बताते है कि लॉकडाउन की वजह से कपड़ों का स्टाक नहीं हो पाया। वहीं चांद रात और ईद के दिन बाजार बंद होने की वजह से कपड़ा और रेडीमेड व्यापारियों को करीब 40 से 50 लाख रुपये का नुकसान होने का अंदेशा है। मार्केट में पर्याप्त इलेक्ट्रिक उपकरण

लॉकडाउन के दौरान सम-बिषम के अनुरूप खुली इलैक्ट्रानिक की दुकानों पर कूलर, पंखों और एसी और अन्य उपकरणों का पर्याप्त स्टाक मौजूद है। गर्मी के इस मौसम में कूलर, पंखों की बिक्री बढ़ी है। इक्का-दुक्का लोग एसी की खरीददारी भी कर रहे है। वहीं सर्राफा बाजार में दुकानदार हाथ-हाथ पर धरे बैठे हुए है। सर्राफा कारोबारी अतुल मुरादाबादी बताते है कि लॉकडाउन-4 के दौरान दुकानें तो खुली, कितु कोरोना के डर से इक्का-दुक्का ग्राहक ही सर्राफा बाजार में आ रहा है।

-वाहनों के चालान किए

पुलिस ने लॉकडाउन का पालन कराने के लिए शास्त्री चौक समेत जनपद के कई अन्य चौराहों पर अभियान चलाकर वाहनों की चेकिग की। इस दौरान 50 से अधिक वाहनों के चालान किए गए है।

इनका कहना है:

अभी गाइड लाइन नहीं मिली है। गाइड लाइन मिलते ही उसका क्रियान्वयन कराया जाएगा।

-रमाकांत पांडेय, डीएम।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.