Move to Jagran APP

अनुपस्थित अधिकारियों पर कार्रवाई, रिपोर्ट डीएम को भेजी

जेएनएन बिजनौर। तहसील सभागार में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में बिना सूचना के अनुपस्थित रहने व

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 07:07 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 07:07 PM (IST)
अनुपस्थित अधिकारियों पर कार्रवाई, रिपोर्ट डीएम को भेजी
अनुपस्थित अधिकारियों पर कार्रवाई, रिपोर्ट डीएम को भेजी

जेएनएन, बिजनौर। तहसील सभागार में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में बिना सूचना के अनुपस्थित रहने वाले विभिन्न विभागों के पांच अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। जिसकी रिपोर्ट एसडीएम द्वारा जिलाधिकारी को भेजी गई है। मंगलवार को समाधान दिवस में अपर आयुक्त मुरादाबाद जनशिकायत सुनने पहुंचे। इस दौरान 108 शिकायतें दर्ज की गईं, जिनमें से 11 का निस्तारण किया गया।

loksabha election banner

मंगलवार को तहसील सभागार में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में अपर आयुक्त मुरादाबाद बीएन यादव जन समस्याएं सुनने पहुंचे। समाधान दिवस में कुल 108 जनशिकायतें दर्ज की गईं, जिनमें से 11 का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। बाकी शिकायतों को संबंधित अधिकारियों को निस्तारण के लिए सौंप दिया गया है। समाधान दिवस में अपर आयुक्त की मौजूदगी के बावजूद कुछ विभागों के अधिकारी बिना सूचित किए अनुपस्थित रहे। इन अधिकारियों के बारे में पूछने पर वे समाधान दिवस में ना तो स्वयं मौजूद थे और ना ही उनका कोई अधिकृत प्रतिनिधि आया था। इस पर कड़ी नाराजगी जताते हुए एसडीएम धीरेंद्र सिंह ने विभिन्न विभागों के पांच अधिकारियों पर कार्रवाई करने के लिए रिपोर्ट डीएम रमाकांत पांडेय को भेज दी है। उन्होंने बताया कि सभी अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए गए हैं कि यदि वे समाधान दिवस में शामिल होने में असमर्थ हैं तो अधिकृत पत्र के साथ ही अपने किसी प्रतिनिधि को भेजें, अन्यथा कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

समाधान दिवस में अपर आयुक्त बीएन यादव ने सभी अधिकारियों को जनसमस्याएं गंभीरता से लेते हुए मौके पर जाकर निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि तय समय सीमा निस्तारण किया जाए, जिससे शिकायतकर्ता परेशान न हों। इस दौरान तहसीलदार आरसी चौहान, सीओ अजय अग्रवाल, एसडीओ नवीन कुमार, जेई शशि कुमार, ईओ सुभाष कुमार, धर्मराज राम और कौशल कुमार आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.