बिजनौर: जिले गुरुवार को अलग-अलग हादसों में तीन की जान चली गई, जबकि 35 से अधिक यात्री घायल हो गए।

मंडावर- बालावाली रोड पर सवारी यात्रियों से भरी बस बाइक में टक्कर के बाद अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में बाइक सवार की मौके पर मौत हो गई, जबकि बस में सवार महिला-बच्चों समेत करीब 25 लोग जख्मी हो गए। वहीं नजीबाबाद थाना क्षेत्र में देहरादून-नैनीताल हाइवे पर अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार साले-बहनोई की मौत हो गई। उधर, स्योहारा क्षेत्र में रोडवेज बस डंपर से टकरा गई। हादसे में आधा दर्जन सवारी घायल हो गई।

दुर्घटना एक-बस पलटी, बाइक सवार की मौत

मंडावर: गुरुवार सुबह यूपी 12 टी 1453 बस सवारियों को भरकर बालावाली से मंडावर जा रही थी। मंडावर से दो किमी पहले सामने से आ रही एक बाइक से बस की जोरदार टक्कर हो गई। बाइक सवार को बचाने के प्रयास में बस अनियंत्रित होकर पलट गई। गड्ढे में पलटने से बस में चीख-पुकार मच गई। चालक व परिचालक मौके से फरार हो गए। हादसे की सूचना पर आसपास के लोग जमा हो गए और पुलिस मौके पर पहुंच गई। घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। सूचना पर एसडीएम सदर वीके ¨सह व सीओ नगीना गजेंद्रपाल मौके पर पहुंचे। दुर्घटना में बाइक सवार की मौत हो गई, जबकि बस में सवार महिला व बच्चों समेत करीब 25 लोग घायल हो गए। मृतक मंडावर के गांव बिलासपुर निवासी सतेंद्र (25) पुत्र चंद्रपाल है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। गंभीर रुप से घायल लोगों का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है।

------------------------

घायलों की संख्या

बस पलटने से उसमें सवार दयालवाला निवासी नीतिश, बिजेंद्र कुमार, शेखपुरा निवासी राजू, रामजीवाला निवासी धर्मवती, प्रतिभा, शेखपुर निवासी रफीक, नारायणपुर निवासी मुन्नी, मिर्जीपुर निवासी मुन्नी, खादर निवासी सोनू देवी, फाजलपुर दिल्ली निवासी सुर्मिला, जहानाबाद निवासी हरस्वरुप ¨सह, नगीना निवासी गुड्डी, अर्चना व वासू, फतहपुर निवासी अभा रानी, शेखपुरा निवासी रेनू, नगीना निवासी वासू, समसपुर निवासी काले, फतहपुर निवासी रतन ¨सह, सैदपुर खादर निवासी अनमोल, भोजपुर निवासी गुलिस्ता, मंडावर निवासी मोनू, खिरनी निवासी अमनशाह, कुंदनपुर निवासी घसीटा और फजलपुर निवासी समान्तरा है।

-----------

दुर्घटना दो:

हादसे में साले-बहनोई की मौत, जाम

नजीबाबाद : मंडावली क्षेत्र के ग्राम श्यामीवाला निवासी नईम (43) पुत्र सगीर गुरुवार को शाम करीब तीन बजे अपने साले शहजाद (22) पुत्र अख्तर के साथ बाइक से नजीबाबाद से अपने गांव वापस जा रहे थे। देहरादून-नैनीताल हाईवे पर मालन नदी के पुल के निकट अज्ञात वाहन की चपेट में आकर दोनों सड़क पर गिर गए। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। चालक वाहन समेत भाग निकला।

राहगीरों ने हाईवे पर जाम लगा दिया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। गुस्साए राहगीरों को समझा-बुझाकर शांत किया। राहगीरों ने पुलिस को बताया कि बाइक में एक डंपर ने टक्कर मारी। पुलिस ने शवों को उठवाकर सीएचसी समीपुर भिजवाने के साथ-साथ उनके परिजनों को भी जानकारी दी। सूचना पर परिजन भी सीएचसी पहुंच गए। परिजनों के अनुसार उनके परिवार में 20 फरवरी को वैवाहिक कार्यक्रम था, जिसकी खरीदारी के लिए वह दोनों नजीबाबाद आए थे। कोतवाल सतीश कुमार ने दुर्घटना में दो व्यक्तियों के मरने की पुष्टि करते हुए बताया कि फरार डंपर चालक की तलाश की जा रही है।

दुर्घटना तीन ::

बस -डंपर भिड़ंत में आधा दर्जन से अधिक घायल

स्योहारा : बरेली डिपो की रोडवेज बस बुधवार शाम बरेली से देहरादून की ओर जा रही थी। क्षेत्र के गांव चंचलपुर के पास पहुंचने पर बस की विपरीत दिशा से आ रहे डंपर से भिड़ंत हो गई। बस में दो दर्जन से अधिक यात्री सवार थे। टक्कर लगने से गांव सरकड़ा निवासी बस चालक वीरेंद्र कुमार, शाहजहांपुर निवासी सोनू पुत्र श्यामलाल, सीतापुर निवासी शुभम पुत्र श्यामलाल, विजय ¨सह पुत्र आशाराम, मुरादाबाद निवासी लक्ष्मी देवी आदि समेत आधा दर्जन से अधिक यात्री घायल हो गए। मार्ग से गुजर रहे नूरपुर विधायक लोकेंद्र ¨सह ने इसकी जानकारी थाना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस टीम ने राहगीरों की मदद से घायलों को सीएचसी पर भर्ती कराया। मामूली चोटिल यात्रियों को दूसरी बस से उनके गंतव्यों को रवाना किया गया। वीरेंद्र, सोनू व शुभम की हालत गंभीर होने पर उन्हें हायर सेंटर रेफर किया गया है। बताया जाता है कि दुर्घटना के बाद चालक डंपर लेकर मौके से फरार हो गया। थानाध्यक्ष धर्मपाल ¨सह ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि तहरीर आने पर मामले में जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Jagran