जेएनएन, बिजनौर। जिले में शुक्रवार को 95 बूथों पर टीकाकरण किया गया। लक्ष्य 11000 हजार के सापेक्ष 8441 लोगों ने टीकाकरण कराया।

शुक्रवार को जिले भार में 95 बूथों पर टीकाकरण किया गया। टीकाकरण के लिए 18-44 वर्ष आयु वर्ग के लिए 3000 एवं शेष आयु वर्ग के लिए आठ हजार लक्ष्य निर्धारित किया गया था। शुक्रवार को 11 हेल्थ वर्कर्स ने कोरोना से बचाव को दूसरा टीका लगवाया। चार फ्रंट लाइन वर्कर्स ने पहला तथा दो ने दूसरा टीका लगवया। 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के 3019 लोगों ने कोरोना का पहला टीका लगवाया। 45 से 60 वर्ष आयु वर्ग में 3761 ने पहला तथा 268 ने दूसरा टीका लगवाया। जबकि 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के 1256 लोगों ने पहला तथा 120 लोगों ने दूसरा कोरोना रोधी टीका लगवाया। जिले में शुक्रवार क 8040 ने पहला तथा 401 ने दूसरा टीका लगवाया। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. अशोक कुमार ने बताया कि टीकाकरण के लिए लोग जागरूक हो रहे हैं। यही कारण है कि टीकाकरण कराने वालों की संख्या भी बढ़ रही है। उन्होंने सभी से टीकाकरण कराने का आह्वान किया।

जजी परिसर स्थित केंद्रीय सभागार में शुक्रवार को 50 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। जजी परिसर में एक जून से अब तक लगभग 450 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। इस कार्य में स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ विशाल, अमित कुमार आदि का योगदान रहा।

संवाद सहयोगी, चांदपुर: कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाना बहुत आवश्यक है। शहर ही नहीं गांव-गांव टीकाकरण चल रहा है। अब भाकियू कार्यकर्ता भी टीकाकरण कराने के साथ-साथ ग्रामीणों को जागरूक कर रहे हैं। गांव जहांगीरपुर उर्फ रूपपुर में शुक्रवार को शिविर का आयोजन किया गया। इसमें लेखपाल, प्रधान की देखरेख में यह शिविर आयोजित किया गया। ग्रामीणों के साथ-साथ भाकियू कार्यकर्ताओं ने भी वैक्सीन लगवाई। जलीलपुर ब्लाक के महासचिव शीशपाल समेत अन्य कार्यकर्ताओं ने शिविर में पहुंचकर टीका लगवाया। उन्होंने ग्रामीणों से आह्वान किया कि कोरोना से बचाव को यह टीका लगवाना बहुत जरूरी है। वहीं, इसे लेकर किसी भी तरह की अफवाह पर ध्यान न दें। लेखपाल अनिल सिंह, ग्राम प्रधान रईसा खातून, बीएचडब्ल्यू सीमा रानी, शालू, बबीता उपस्थित रहे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप