हीमपुर दीपा (बिजनौर): शाहपुर लाल फाय¨रग रेंज में जिला राइफल एसोसिएशन बिजनौर के तत्वाधान में आयोजित 40 वीं जिला एवं अंतर जिला शू¨टग प्रतियोगिता के तीसरे दिन नामी शूटरों ने जमकर निशानेबाजी की। वहीं स्कीट के नेशनल शूटर नाजिश वकार ने ट्रैप शू¨टग में दमदार प्रदर्शन किया। अफसर वर्ग में डीएम- एसपी व अधिकारियों ने पिस्टल और पॉइंट .22 के मैच मुकाबले में निशाना साधा। मंगलवार को समापन के दौरान परिणाम घोषित किया जाएगा।

सोमवार को शाहपुर फाय¨रग रेंज पर शू¨टग प्रतियोगिता के तीसरे दिन के मुकाबले में दिल्ली, बरेली, बिजनौर, अलीगढ़, अमरोहा, मेरठ, मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद समेत जिलों के शूटरों ने पहुंचकर ट्रैप शू¨टग मैच में जमकर निशानेबाजी की। जिसमें स्किट शू¨टग के नेशनल शूटर नाजिश विकार बिजनौर ने ट्रैप शू¨टग की जानकारी न होते हुए भी ट्रैप शू¨टग में 25 में से सर्वाधिक 19 क्लेवर साधे। नाजिश विकार की सधी निशानेबाजी से मौजूद संभ्रांत नागरिकों एवं शूटर ने उनकी जमकर सराहना की।

ट्रैप शू¨टग में ही अंतर जिला स्तर पर उम्दा खेल का प्रदर्शन करते हुए स्टेट शूटर मोहम्मद इकबाल नबी अलीगढ़ ने 25 में से 21 क्लेवर्ड की निशानेबाजी कर सबको आश्चर्यचकित कर दिया। वहीं नेशनल शूटर अली अदनान ने निर्धारित क्लेवर 25 में से 17, सादिक अनीस ने 11, अफसर उसैन ने 11, नेशनल शूटर कुंवर अक्षय प्रताप ¨सह ने 19, परवेज खान ने 14, बाबुल हुसैन ने 12, जूनियर वर्ग में सलमान ने 10 में से 7, सीनियर वर्ग में फुरकान ने 25 में से 12, असद नसीम खान बरेली ने वरिष्ठ शूटर वर्ग में 10 में से चार, अकरम दिल्ली ने 25 में से 3, रसाद खान बिजनौर ने 9 प्लेव‌र्ल्ड की निशानेबाजी की।

इस दौरान मवाना मेरठ के 12 वर्षीय शूटर असीम अहमद पुत्र बाबर अहमद ने पहली बार ट्रैप शू¨टग में निशानेबाजी कर सबको चौंका दिया। वहीं महिला वर्ग ओपन में सारा नाजिश बिजनौर ने निर्धारित 10 में से 6 क्लेवर लेकर उम्दा निशानेबाजी की।

------------

शू¨टग प्रतियोगिता में दूसरे ट्रैक पर मैच नंबर 4 के जनपदीय अफसर वर्ग में .22 राइफल पिस्टल में 25 व 50 मीटर में जिलाधिकारी अटल कुमार राय, पुलिस अधीक्षक उमेश कुमार ¨सह, एसपी सिटी लक्ष्मी निवास मिश्र, एसपी देहात विश्वजीत श्रीवास्तव ने निशाने लगाए। पिस्टल राइफल की 50 मीटर की राइफल शू¨टग में 10 व पिस्टल शू¨टग में 21 शूटर्स बच्चों ने प्रतिभाग कर निशानेबाजी साधी। एसोसिएशन के संयुक्त सचिव खान जफर सुल्तान शूटर ने बताया कि मंगलवार को प्रतियोगिता का समापन किया जाएगा। मुख्य अतिथि एडीजी प्रेम प्रकाश ¨सह के अलावा जिलाधिकारी पुलिस अधीक्षक सहित प्रशासनिक अमले की मौजूदगी रहेगी।

Posted By: Jagran