बिजनौर : स्टेटिक मजिस्ट्रेट की सूचना पर पुलिस ने शनिवार रात सिविल लाइन चौकी के पास एक फॉ‌र्च्यूनर गाड़ी को पकड़ा। तलाशी के दौरान कार से 29.50 लाख रुपये बरामद हुए। पुलिस के अनुसार पकड़ी गई कार पर कांग्रेस का झंडा व स्टीकर लगा हुआ था। आशंका है कि उक्त धनराशि कांग्रेस प्रत्याशी की है। पुलिस ने उक्त रकम को बिजनौर ट्रेजरी में जमा करा दिया है।

पुलिस और प्रशासनिक अफसर और मजिस्ट्रेट शनिवार रात बैराज चेक पोस्ट पर चेकिग कर रहे थे। इसी दौरान गाड़ी को पकड़ा इसमें बैठा एक युवक आगे जा रही दूसरी लग्जरी गाड़ी में बैठकर फरार हो गया। पुलिस ने फॉ‌र्च्यूनर की तलाशी ली तो उसमें करीब 29 लाख 50 हजार रुपये मिले। पुलिस पकड़ी गई फॉ‌र्च्यूनर को थाने ले गई, कितु पुलिस की एक अन्य टीम दूसरी गाड़ी का पीछा करते किरतपुर रोड पर पहुंच गई। यहां दूसरी गाड़ी एक राजनैतिक दल के चुनाव कार्यालय के बाहर खड़ी मिली। पुलिस ने उक्त गाड़ी को भी कब्जे में ले लिया। पुलिस और प्रशासनिक अफसरों ने इस पूरे प्रकरण की जानकारी आयकर विभाग के अफसरों को दी। रविवार की सुबह आयकर विभाग की टीम थाने पहुंच गई। इस दौरान पुलिस ने फॉ‌र्च्यूनर के संबंध में तीन लोगों से पूछताछ की, जिन्हें बाद में छोड़ दिया गया। सूत्रों का कहना है कि फॉ‌र्च्यूनर से रफूचक्कर होने वाला उक्त युवक कांग्रेस प्रत्याशी का बेटा है, क्योंकि फॉ‌र्च्यूनर गाड़ी पर सचिवालय का स्टीकर भी लगा हुआ है।

उधर एसडीएम सदर बृजेश कुमार के अनुसार जांच के दौरान शक के आधार पर कांग्रेस प्रत्याशी से वार्ता की गई, तो उन्होंने उक्त रकम स्वयं की होने से इनकार कर दिया है। एसडीएम ने कहा कि आयकर विभाग के अधिकारी इस पूरे प्रकरण की जांच कर रहे हैं। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद ही आरोपितों के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप