Move to Jagran APP

कायम है जल जमाव, कींचड़ में राहगीरों के पांव

लाख कवायद के बावजूद जलजमाव की समस्या से मुक्ति नहीं मिल रही है। पिछले दिनों हुई जोरदार बारिश के बाद हर के निचले मोहल्ले जलमग्न हो गए थे। बारिश का सिलसिला थम चुका है बावजूद इसके जलजमाव अपनी जगह कायम है। उधर जलनिकासी प्रबंध को लेकर पालिका की उदासीनता जारी है। जलजमाव वाले क्षेत्रों का न तो जायजाल लिया जा रहा है न ही निकासी के वैकल्पिक प्रबंध किए जा रहे हैं। इसके कारण प्रभावित मोहल्लों के लोग परेशान हैं। मार्गों से लेकर गली मोहल्लों तक पैदल चलना दूभर हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Jul 2019 08:29 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jul 2019 08:29 PM (IST)
कायम है जल जमाव, कींचड़ में राहगीरों के पांव
कायम है जल जमाव, कींचड़ में राहगीरों के पांव

जासं, भदोही : तमाम कवायद के बाद भी जल जमाव की समस्या से मुक्ति नहीं मिल रही है। पिछले दिनों हुई जोरदार बारिश के बाद हर के भदोही नगर के हर मोहल्ले जलमग्न हो गए थे। बारिश का सिलसिला थम चुका है बावजूद इसके जल जमाव अपनी जगह कायम है। राहगीरों को कींचड़ पानी से होकर गुजरना पड़ रहा है। उधर जलनिकासी प्रबंध को लेकर पालिका की उदासीनता जारी है। जल जमाव वाले क्षेत्रों का न तो जायजा लिया जा रहा है न ही निकासी के वैकल्पिक प्रबंध किए जा रहे हैं। इसके कारण प्रभावित मोहल्लों के लोग परेशान हैं। मुख्य मार्गों से लेकर गली मोहल्लों तक पैदल चलना दूभर हो गया है। लोगों का कहना है कि जब महज दो तीन दिन की बारिश के बाद उक्त स्थिति है तो आने वाले दिनों में क्या हाल होगा कुछ कहा नहीं जा सकता।

loksabha election banner

-------------

केस-1 : शहर के पूर्वी भाग में स्थित बड़ीबाग, जल्लापुर मार्ग से जल्लापुर, नईबस्ती, आलमपुर सहित कई मोहल्लों के लोगों का आवागमन होता है। निकासी की व्यवस्था न होने के कारण बिन बरसात ही सड़क पर पानी लगा रहता है। पिछले दिनों हुई बारिश के दौरान उक्त मार्ग पर लगभग सौ मीटर तक भारी जल जमाव हो गया था। जो अब तक कायम है। इसके कारण उक्त क्षेत्र के लोगों का आवागमन दूभर हो गया है। विशेषकर छात्र-छात्राओं को स्कूल आने जाने में भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

-------------

केस-2 : शहर का अति व्यस्त अहमदगंज गजिया मार्ग नगर पालिका कार्यालय के ठीक बगल में है। इस पर भी जलजमाव राहगीरों के लिए परेशानी सबब बना है। पालिका के अधिकारियों, कर्मचारियों के साथ साथ जनप्रतिनिधि भी उसी मार्ग से आवागमन करते हैं लेकिन जलनिकासी के लिए कोई पहल नहीं की जा रही है।

वाहन सवारों के साथ साथ पैदल राहगीर भी पानी से होकर आवागमन करने को विवश हैं। बारिश थमने का बाद यह हाल है तो बारिश के दौरान उक्त क्षेत्र की स्थिति क्या होगी इसका बखूबी आंकलन किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.