Move to Jagran APP

बदलेगा मौसम, दिखे बारिश के आसार

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : मौसम के मिजाज में धीरे-धीरे गर्म हो रहा है। सुबह-शाम को छोड़ दिया

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Feb 2020 07:47 PM (IST)Updated: Tue, 18 Feb 2020 07:47 PM (IST)
बदलेगा मौसम, दिखे बारिश के आसार
बदलेगा मौसम, दिखे बारिश के आसार

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : मौसम के मिजाज में धीरे-धीरे गर्म हो रहा है। सुबह-शाम को छोड़ दिया जाय तो दिन में तेज धूप होने लगी है। लोगों को ठंड व गलन से काफी राहत मिल गई है लेकिन एक बार फिर से मौसम बिगड़ने का अनुमान है। संभावना है कि 21 फरवरी या इसके बाद बारिश हो सकती है। बारिश की संभावना के ²ष्टिगत फसलों की सिचाई व दवा-उर्वरक के छिड़काव से परहेज करने का संदेश जारी किया गया है।

loksabha election banner

कृषि विज्ञान केंद्र बेजवां के मौसम विशेषज्ञ सर्वेश बरनवाल ने बताया कि एडवाइजरी बुलेटिन के पूर्वानुमान के अनुसार आगामी दिनों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश हो सकती है। बढ़ते दिन के साथ न्यूनतम और अधिकतम तापमान में वृद्धि होगी। 21 से 23 फरवरी तक हवा की गति तेज रहने के साथ बारिश की संभावना है। 19 फरवरी को छोड़कर हवा की दिशा पूर्व की दिशा में टिकी रहेगी। बताया कि अगले पांच दिनों में बारिश की संभावना को देखते हुए किसानों को चाहिए की सभी सब्जियों, दलहन-तिलहन व गेहूं फसल की सिचाई बंद कर दें। किसी भी तरह का दवा व उर्वरक का छिड़काव नहीं करना चाहिए। किसी भी तरह की फसल में हाथ की निराई व खरपतवारनाशी का प्रयोग भी किसानों को बंद कर देना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.