Move to Jagran APP

अप पंजाब मेल रद, अर्चना एक्सप्रेस पांच घंटे लेट

कोहरे के कारण एक तरफ जहां रेल यात्रा कठिन हो गई है वहीं प्रमुख ट्रेनों का निरस्तीकरण तथा लेटलतीफी यात्रियों के लिए भारी पड़ रहा है। मंगलवार को अर्चना एक्सप्रेस सहित आधा दर्जन ट्रेने जहां तीन से पांच घंटे लेट आई वहीं अप पंजाब मेल रद रही। इसके चलते यात्रियों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ा। कोहरे के चलते विभाग

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Dec 2018 08:04 PM (IST)Updated: Tue, 18 Dec 2018 08:04 PM (IST)
अप पंजाब मेल रद, अर्चना एक्सप्रेस पांच घंटे लेट
अप पंजाब मेल रद, अर्चना एक्सप्रेस पांच घंटे लेट

जागरण संवाददाता, भदोही: कोहरे के कारण एक तरफ जहां रेल यात्रा कठिन हो गई है वहीं प्रमुख ट्रेनों का निरस्तीकरण तथा लेटलतीफी यात्रियों के लिए भारी पड़ रहा है। मंगलवार को अर्चना एक्सप्रेस सहित आधा दर्जन ट्रेन जहां तीन से पांच घंटे लेट आई वहीं अप पंजाब मेल रद रही। इसके चलते यात्रियों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ा। कोहरे के चलते विभाग ने विभिन्न रेलखंडों पर चलने वाली दर्जनों ट्रेनों का परिचालन रद कर दिया है। ट्रेन की निरस्तीकरण की दूसरी सूची में रेलखंड से गुजरने वाली जनता एक्सप्रेस तथा वन वीपीएल सवारी गाड़ी आगामी 15 फरवरी तक रद है। इसी तरह हावड़ा से अमृतसर के बीच चलने वाली पंजाब मेल अलग अलग तिथियों में रद की गई है। इस क्रम में 13005 अप पंजाब मेल मंगलवार को नहीं आई। इसके चलते उक्त ट्रेन के यात्रियों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ा। विशेषकर जनता एक्सप्रेस के निरस्तीकरण के बाद पंजाब मेल से वाराणसी से भदोही आने वाले सैकड़ों दैनिक यात्रियों को मंगलवार को सड़क मार्ग का सहारा लेना पड़ा।

loksabha election banner

बताते चलें कि उक्त गाड़ी जनवरी में 7-14-21-28 तथा फरवरी में 4 व 17 को नहीं चलेगी। इसी तरह अमृतसर से हावड़ा को जाने वाली डाउन पंजाब मेल 20 दिसंबर को नहीं आएगी। इसके अलावा दिसंबर 26, जनवरी में 2-9-16-23-30 तथा फरवरी में 6-3 को रद रहेगी। उधर राजेंद्रनगर के जम्मू तवी के को जाने वाली अप अर्चना एक्सप्रेस पूरे साढ़े पांच घंटे के विलंब से आई जबकि डाउन पंजाब मेल, डाउन सारनाथ एक्सप्रेस, डाउन नीलांचल एक्सप्रेस दो से तीन से घंटे के विलंब से आई। इसके चलते उक्त ट्रेनों के यात्रियों को परेशानी से दो चार होना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.