जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : क्राइम ब्रांच और गोपीगंज कोतवाली पुलिस ने शनिवार को 15 हजार के इनामी व कटिहार गैंग (बिहार) के सरगना सहित दो बदमाशों को गिरफ्तार किया। सूरज यादव गैड़बाड़ी थाना कोहड़ा कटिहार के पास से तमंचा और दो कारतूस के अलावा 19,500 रुपये बरामद हुए। दो साल से वह फूलपुर (प्रयागराज) कंजड़ बस्ती में रह रहा था।

गोपीगंज प्रतिनिधि के अनुसार : कमलेश दुबे निवासी मधुपुर कुसौड़ा थाना सुरियावां ने 18 सितंबर 2017 को मुकदमा दर्ज कराया था कि उसके वाहन का शीशा तोड़कर 75 हजार नकद, एक लाइसेंसी रिवाल्वर व अन्य कागजात चोरी हो गए। पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही थी। क्राइम ब्रांच की टीम ने नथईपुर गांव के पास से सूरज यादव उर्फ गुल्ला वर्तमान पता फूलपुर कंजड़ बस्ती थाना फूलपुर को गिरफ्तार किया। पुलिस क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार ने बताया आरोपित की जानकारी होने पर पुलिस काफी दिनों से आरोपित की तलाश में थी।

वह कटिहार का रहने वाला है लेकिन दो साल से फूलपुर में रहकर आस-पास के जिले में छिनैती आदि घटनाओं को अंजाम देता था। दो साल में वह कई बार कटिहार भी गया था, वहां से उसके साथियों का फूलपुर आना जाना लगा रहता है। सर्विलांस टीम व स्वाट टीम ने उसकी तलाश में लगी थी। पुलिस को जानकारी हुई कि वह नथईपुर गांव के पास बाइक लेकर खड़ा है। उसके पास जैसे ही पुलिस की गाड़ी रुकी भागने लगा, पुलिस कर्मियों ने दौड़ाकर पकड़ लिया। कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने बताया कि वह रेकी कर साथियों संग वाहनों से रुपये उड़ा देता था। कई जनपदों में उसने वाहनों का शीश तोड़कर चोरी की। 2017-2018 में भदोही व गोपीगंज में वाहन का शीशा तोड़कर 20-25 लाख रुपये लेकर फरार हो गए थे। टीम में विनोद कुमार दुबे, बृजेश सिंह, नरेंद्र सिंह, तुफैल अहमद आदि थे।

इसी तरह भदोही और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने 15000 के इनामी गैंगस्टर आरोपित भुल्लन दुबे निवासी गोपीपुर सुजानपुर थाना सुरियावां को गिरफ्तार किया। उसके खिलाफ अलग-अलग थानों में कई मामले दर्ज हैं। टीम में प्रभारी निरीक्षक गगनराज सिंह,अजय कुमार राय, ओम प्रकाश यादव आदि थे।

Edited By: Jagran