Move to Jagran APP

पानी का छिड़काव न होने से बढ़ी परेशानी

गोपीगंज नगर में सिक्सलेन सड़क निर्माण के लिए ओवरब्रिज बनाने का काम ठेकेदार द्वारा तेजी से किया जा रहा है लेकिन विभाग के शर्तो की अनदेखी कर नगर में सुबह-शाम पानी का छिड़काव न करने से उड़ रहे धूल के गुबार से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। इसको लेकर ठेकेदार के प्रति जहां नाराजगी बढ़ रही

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Nov 2018 09:22 PM (IST)Updated: Sat, 03 Nov 2018 09:22 PM (IST)
पानी का छिड़काव न होने से बढ़ी परेशानी
पानी का छिड़काव न होने से बढ़ी परेशानी

जासं, लालानगर (भदोही) : गोपीगंज नगर में सिक्सलेन सड़क निर्माण के लिए ओवरब्रिज बनाने का काम ठेकेदार द्वारा तेजी से किया जा रहा है लेकिन विभाग के शर्तो की अनदेखी कर नगर में सुबह-शाम पानी का छिड़काव न करने से उड़ रहे धूल के गुबार से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। इसको लेकर ठेकेदार के प्रति जहां नाराजगी बढ़ रही है वहीं लोग मुंह-नाक ढंक कर भी नहीं रह पा रहे हैं। अगर यही स्थिति बनी रही तो नगर में श्वांस और दमा रोगियों की संख्या बढ़ जाएगी साथ ही बढ़ रही नाराजगी का खामियाजा कर्मचारियों को भुगतना पड़ सकता है।

loksabha election banner

सिक्सलेन सड़क के लिए ओवर ब्रिज बनाने का काम बस्ती वाले क्षेत्र में पहुंच गया है। सड़क पर पड़ी मिट्टी वाहनों के आवागमन के दौरान उड़ रही धूल से लोग परेशान हो गए हैं। ओवरब्रिज बनाने का काम कर रहे निर्माण इकाई के ठेकेदार द्वारा लोगों को गर्द, गुबार से बचाने के लिए पानी का छिड़काव नहीं किया जा रहा है इसका नतीजा यह हो रहा है दुकान, प्रतिष्ठान की सफाई कर बैठने के बाद ही धूल की मोटी परत जम जा रही है लोग खुली हवा में सास नही ले पा रहे हैं। एनएचएआई से मिली जानकारी के अनुसार ठेकेदार को निर्माण के दौरान सुबह-शाम पानी छिड़काव की हिदायत दी गई है लेकिन इसकी अनदेखी की जा रही है इसके चलते दुकानदारों के साथ सड़क के किनारे बसे परिवार की स्थिति नरकीय हो गई है। इस संबंध में सामाजिक संस्था नागरिक मंडल के महासचिव व पूर्व पालिका परिषद उपाध्यक्ष विनोद कुमार यादव, ओमप्रकाश विश्वकर्मा ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के साथ जिलाधिकारी, मानवाधिकार आयोग को पत्र भेजकर कार्रवाई की की मांग की है। पत्र में अवगत कराया कि नगर में ठेकेदार द्वारा अमानवीय कार्य कर किया जा रहा है। इस मनमानी का खामियाजा नगर की जनता भुगत रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.