Move to Jagran APP

190 गांवों में पहुंचा संक्रमण, 1080 निशाने पर

कोरोना महामारी की बढ़ रही भयावहता से जनपद में भूचाल आ गया है। दो दिनों में 62 पॉजिटिव मिलने से अधिकारियों की नींद उड़ गई है। बावजूद इसके अभी भी जिले के 10

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Jul 2020 05:19 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jul 2020 05:19 PM (IST)
190 गांवों में पहुंचा संक्रमण, 1080 निशाने पर
190 गांवों में पहुंचा संक्रमण, 1080 निशाने पर

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : कोरोना महामारी की बढ़ रही भयावहता से जनपद परेशान है। दो दिनों में 62 पॉजिटिव मिलने से अधिकारियों की नींद उड़ गई है। अभी भी जिले के 1080 गांव की सीमा लांघने में कोरोना वायरस असफल है। इन गांवों में एक भी संक्रमित न मिलने के पीछे ग्रामीणों की सतर्कता है। बता दें कि कामकाज ठप होने से अन्य प्रांतों से 50,000 प्रवासी लौट चुके हैं, इससे संक्रमितों की संख्या बढ़ गई। अभी तक 313 मरीजों में ग्रामीण क्षेत्रों के 252 कोरोना पॉजिटिव हैं। औराई ब्लॉक के सहसेपुर, ज्ञानपुर ब्लॉक के रघुरामपुर व ज्ञानपुर ब्लॉक के भिखारीपुर समेत 12 गांव ऐसे हैं जहां पर पांच से अधिक कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। सागररायपुर, उमरिया, रायपुर, संसारापुर व चकसुंदरपुर समेत संक्रमण मुक्त गांव के लोगों ने बताया कि बचाव के लिए गांव के लोग लापरवाही नहीं कर रहे हैं। शारीरिक दूरी का पालन व सैनिटाइजर का प्रयोग हर घर में हो रहा है।

loksabha election banner

--------------

प्रवासियों ने किया होम क्वारंटाइन का पालन

संसारापुर में मई में घर आए मुकुंद दुबे ने बताया कि मुंबई से आने के बाद पूरी तरह होम क्वारंटाइन नियमों का पालन किया। घर में अकेले रहकर 14 दिन तक परिवार व अन्य ग्रामीणों से दूरी बनाकर रखने से गांव संक्रमण के फैलाव के प्रति पूरी सतर्कता बरता गया। गांव में 90 लोग होम क्वारंटाइन अवधि पूरा कर पूर्ण स्वस्थ हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.