Move to Jagran APP

छात्रों को पढ़ाया यातायात नियमों का पाठ

यातायात माह के तहत विभागीय टीम ने नईबाजार स्थित सेंट मेरीज स्कूल में शुक्रवार को शिविर का आयोजन कर छात्रों को यातायात नियमों से अवगत कराते हुए पालन करने पर बल दिया। विशेषकर बाइक से विद्यालय आने वाले छात्रों को हेलमेट का उपयोग करने व तीन सवारी से बचने का संकल्प दिलाया गया। वाहन चलाते समय सावधानी बरतने व नियमों का पालन करने पर बल दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Nov 2019 10:24 PM (IST)Updated: Fri, 08 Nov 2019 10:24 PM (IST)
छात्रों को पढ़ाया यातायात नियमों का पाठ
छात्रों को पढ़ाया यातायात नियमों का पाठ

जासं, भदोही: नई बाजार स्थित एक स्कूल में शुक्रवार को शिविर का आयोजन कर छात्रों को यातायात नियमों का पालन करने पर बल दिया। विशेषकर बाइक से विद्यालय आने वाले छात्रों को हेलमेट का उपयोग करने व तीन सवारी से बचने का संकल्प दिलाया गया। वाहन चलाते समय सावधानी बरतने व नियमों का पालन करने को कहा।

loksabha election banner

क्षेत्राधिकारी यातायात भूषण वर्मा ने कहा कि सड़क पर हमेशा अपने बाएं से ही चलना चाहिए। अभिभावकों को इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए कि नाबालिग बच्चों को वाहन न चलाने दें। बगैर लाइसेंस के वाहन चलाना अपराध है। इस दौरान किसी भी प्रकार की दुर्घटना होने पर लोगों को थाने के चक्कर भी काटने पड़ सकते हैं। बच्चों को स्कूल से निकलते समय सड़क पर झुंड बनाकर अथवा दौड़ते हुए नहीं चलना चाहिए। दोनों तरफ देखने के बाद ही सड़क पार करना चाहिए। प्रिसिपल फादर आनंद लाकरा ने कहा कि हादसों में कई लोगों को अपने बहुमूल्य जीवन से हाथ धोना पड़ता हैं। यातायात के नियमों को पालन करके हादसों से बचा जा सकता है। यातायात प्रभारी शशीकांत ने भी छात्रों को यातायात नियमों के प्रति सजग किया। इस मौके पर सिस्टर रेनू, नीरज मिश्र, विनीत विक्टर, आरके मिश्र, पीके मिश्र, नीलीमा राय, संजय कुमार, गोविन्द, राकेश पाठक आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.