Move to Jagran APP

पांच दिन से गुल है सनकडीह दलित की बत्ती

सरकार के फरमान के मुताबिक जले हुए ट्रांसफार्मर 4

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 10:19 PM (IST)Updated: Fri, 16 Nov 2018 10:19 PM (IST)
पांच दिन से गुल है सनकडीह दलित की बत्ती
पांच दिन से गुल है सनकडीह दलित की बत्ती

जागरण संवाददाता, मोढ़ (भदोही) : सरकार के फरमान के मुताबिक जले हुए ट्रांसफार्मर 48 घंटे के अंदर बदला जाना चाहिए लेकिन इसे विडंबना ही कहा जाएगा कि पांच दिनों बाद भी विभागीय अधिकारी संज्ञान नहीं लेते। दशरथपुर फीडर से संचालित सनकडीह दलित बस्ती को नजीर के रूप में देखा जा सकता है। बार बार अवगत कराने के बावजूद विभागीय अधिकारी, कर्मचारी संज्ञान नहीं ले रहे हैं जिसे लेकर ग्रामीणों में रोष व्याप्त है।

loksabha election banner

उक्त बस्ती में लगा 25 केवीए का ट्रांसफार्मर गत दिनों जल गया था। इसके चलते उक्त बस्ती सहित आसपास के क्षेत्रों अंधेरा कायम है। समस्या से ग्रामीणों ने विभाग के अधिकारियों व क्षेत्रीय कर्मचारियों को अवगत कराया लेकिन संज्ञान नहीं लिया गया। इस बीच गांव के रामदेव दलित ने टोल फ्री नंबर पर शिकायत की थी। विडंबना तो यह है कि 48 घंटे बाद संबंधित के मोबाइल पर समस्या के समाधान का मैसेज भी आ गया। जबकि वास्तविकता यह है कि ट्रांसफार्मर को बदलने की कौन कहे विभाग से कोई देखने भी नहीं आया। इस बीच क्षेत्र के विवेक मिश्रा ने टोल फ्री नंबर पर काल किया तो कहा गया आप अपने अवर अभियंता से बात करें। उधर अवर अभियंता सहित अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों का यह हाल है कि वे समस्या को एक कान से सुन कर दूसरे से उड़ा देते हैं। इसे लेकर ग्रामीणों में व्यापक रोष है। इस बाबत एक्सइएन रामकुमार का कहना है कि समस्या उनके संज्ञान में नहीं थी वर्ना समाधान किया गया होता। बहरहाल उन्होंने भरोसा दिलाया कि वे जल्द ही उसे बदलवा देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.