जागरण संवाददाता ज्ञानपुर(भदोही): अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को सकुशल संपन्न कराने के लिए बुधवार को जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद ने अधिकारियों के संग मंथन किया। साथ ही अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपते हुए कार्यक्रम को शांतिपूर्ण संपन्न कराने को कहा। चेताया कि कार्यक्रम को लेकर किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिलाधिकारी ने कहा कि 21 जून को जनपद मुख्यालय पर विभूति नारायण इण्टर कालेज ज्ञानपुर, विकास खण्ड भदोही में इन्द्र बहादुर सिंह नेशनल इण्टर कालेज, विकास खण्ड डीघ में कालिका नगर इण्टर कालेज, कोइरौना डीघ, विकास खण्ड अभोली में जूनयिर एवं प्राईमरी पाठशाला अभोली, विकास खण्ड औराई में काशीराज महाविद्यालय इण्टर कालेज औराई, विकास सुरियावां विकास खण्ड कार्यालय परिसर में विश्व योग दिवस का आयोजन किया जाएगा। यह कार्यक्रम सुबह 7 से 8 बजे तक होंगे। जिलाधिकारी ने चिन्हित स्थलों पर चिकित्सकों की टीम एंबुलेंस के साथ और आयुष चिकित्सकों का काउंटर लगाने का निर्देश सीएमओ को दिया। पेयजल, साफ-सफाई के लिए संबंधित अधिशासी अधिकारियों को निर्देशित किया। शान्ति एवं सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया। संदेश योगी ने बताया कि पर्याप्त संख्या में प्रशिक्षक उपलब्ध हैं। जिलाधिकारी ने आमजन से अपील की है कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस में प्रतिभाग करें। जिससे जनसामान्य में सकारात्मक सोच उत्पन्न हो सके। योग से स्वस्थ एवं निरोग रहे। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी विवेक त्रिपाठी, अपर जिलाधिकारी रामसिंह वर्मा, जिला विकास अधिकारी जयकेश त्रिपाठी आदि थे। योगदिवस की तैयारियां तेज

जासं, भदोही: पांचवे विश्व योग दिवस की तैयरियां तेजी के साथ चल रही हैं। भदोही में योग संजीवनी ट्रस्ट के साथ संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन भी योग शिविर के आयोजन करेगा। सुबह 5:30 बजे से 7:00 बजे तक रजपुरा चौराहा स्थित संत निरंकारी सत्संग भवन में शिविर का आयोजन किया जाएगा। फाउंडेशन के स्थानीय संयोजक राजेश कुमार ने बताया कि इसमें भागीदारी के लिए जनपद के सभी शाखाओं को अवगत कराया गया है।

Posted By: Jagran