Move to Jagran APP

जिले में बढ़ता जा रहा मौत का आंकड़ा

जनपद में संक्रमितों की हो रही लगातार मौत से अधिकारियों की चिता बढ़ गई है। पूर्वांचल के अन्य जनपदों की अपेक्षा कोरोना पॉजिटिव के मामले में सबसे कम संख्या होने पर जनपद की स्थिति अच्छी है। लेकिन संक्रमण से मरने वालों की संख्या में अन्य की अपेक्षा जनपद की स्थिति बिगड़ती दिख रही है। कोरोना से जिले में 12 लोगों की मौत के आंकड़े में चौथे स्थान पर है। जबकि जनसंख्या के मामले भी भदोही अन्य कई जिलों की अपेक्षा काफी पीछे है। बावजूद इसके संक्रमण से हो रही मौत से अधिकारी चितित दिख रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 11:37 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jul 2020 06:05 AM (IST)
जिले में बढ़ता जा रहा मौत का आंकड़ा
जिले में बढ़ता जा रहा मौत का आंकड़ा

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : जनपद में संक्रमितों के मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। पूर्वांचल के अन्य जनपदों की अपेक्षा कोरोना पॉजिटिव के मामले में सबसे कम संख्या होने पर जनपद की स्थिति अच्छी है। संक्रमण से मरने वालों की संख्या में अन्य की अपेक्षा जनपद की स्थिति बिगड़ती दिख रही है। कोरोना से जिले में 12 लोगों की मौत के आंकड़े में चौथे स्थान पर है। जनसंख्या के मामले भी भदोही अन्य कई जिलों की अपेक्षा काफी पीछे है। बावजूद इसके संक्रमण से हो रही मौत से अधिकारी चितित दिख रहे हैं।

loksabha election banner

-------

18 दिन बाद आया था पहला पॉजिटिव मामला

- 25 मार्च को लॉकडाउन के बाद जनपद में कोरोना का दस्तक जिले में 18 दिन बाद हो पाया था। जांच में पॉजिटिव मामले आने की रफ्तार सुस्त होने से प्रशासनिक अधिकारी काफी सुकून महसूस कर रहे थे। 13 अप्रैल को भदोही में बने शेल्टर होम में बिहार निवासी युवक का पहला पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद अधिकारियों की सक्रियता बढ़ थी। अनलॉक-1 की घोषणा होने के बाद सहूलियत मिलते ही लोगों की लापरवाही से कोरोना की रफ्तार बढ़ गई। जो अब 382 तक पहुंच चुका है।

--------

53 दिन बाद पॉजिटिव की हुई थी पहली मौत

- कोरोना संक्रमण से जिले के सरपतहां निवासी वृद्ध की पहली मौत हुई थी। मुंबई से लौटते समय मीरजापुर में तबीयत बिगड़ने से उनकी मौत हो गई। जानकारी पर परिवार के लोग घर लाए। ग्रामीणों के विरोध पर स्वास्थ्य टीम ने स्वैब लेकर जांच कराया तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उसके बाद दो माह में यह आंकड़ा 12 तक पहुंच गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.