Move to Jagran APP

्रनिकाय वसूलेंगे किराया, जनता को महंगी बिजली का झटका

जनता को अबकी गर्मी में महंगी बिजली का झटका लगेगा अगर यह नियम प्रभावी हो गया तो..। जी हां नगर विकास विभाग ने प्रदेश के सभी नगर निगम नगर पालिका और नगर पंचायतों को पत्र जारी कर कहा है कि वह बिजली विभाग से सब स्टेशन और ट्रांसफार्मर का किराया वसूल करें। गणना कर रिपोर्ट दें कि निकायों में कितने सब स्टेशन और ट्रांसफार्मर हैं उन्हें रखने में कितनी जमीन दी गई है। भदोही के सात निकायों में 396 ट्रांसफार्मर और 1

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Apr 2019 08:07 AM (IST)Updated: Sat, 20 Apr 2019 08:07 AM (IST)
्रनिकाय वसूलेंगे किराया, जनता को महंगी बिजली का झटका
्रनिकाय वसूलेंगे किराया, जनता को महंगी बिजली का झटका

संग्राम सिंह, भदोही

loksabha election banner

-------------

जनता को अबकी गर्मी में महंगी बिजली का झटका लगेगा, अगर यह नियम प्रभावी हो गया तो..। जी हां, नगर विकास विभाग ने प्रदेश के सभी नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायतों को पत्र जारी कर कहा है कि वह बिजली विभाग से सब स्टेशन और ट्रांसफार्मर का किराया वसूल करें। गणना कर रिपोर्ट दें कि निकायों में कितने सब स्टेशन और ट्रांसफार्मर हैं, उन्हें रखने में कितनी जमीन दी गई है। भदोही के सात निकायों में 396 ट्रांसफार्मर और 18 सब स्टेशन हैं, यहां पर इस्तेमाल हुए क्षेत्रफल का आकलन शुरू कर दिया गया है।

अभी तक यह जमीनें मुफ्त दी गई हैं, लेकिन अगर यह नियम प्रभावी होगा तो पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड किराये की राशि बिजली के बिल में जोड़ेगा। अगर ऐसा हुआ तो टैरिफ दरों में एक बार फिर बढ़ोत्तरी होने से इन्कार नहीं किया जा सकता। क्योंकि अगर निकाय किराया वसूलेंगी तो दूसरे विभाग भी किराया वसलूी का दावा ठोकेंगे। इसमें लोक निर्माण विभाग, सिचाई विभाग और एनएचएआइ प्रमुख हैं। दो दिन पहले जारी हुए इस पत्र ने फिलहाल विभाग में हलचल मचा दी है। पीवीवीएनएल के मुख्य अभियंता अनिल कुमार वर्मा ने बताया कि यह आदेश बिजली की दरें बढ़ाएगा। भदोही के निकायों में ट्रांसफार्मर व बिजली घर

क्षेत्र निकाय ट्रांसफार्मर सब स्टेशन

भदोही नपा 150 02

ज्ञानपुर नपं 30 03

नई बाजार नपं 100 02

गोपीगंज नपा 52 02

घोसिया नपं 34 01

सुरियावां नपं 18 01

खमरिया नपं 12 04 निकाय अफसरों व कर्मचारियों का डाटा अपलोड नहीं, जारी हुआ नोटिस

पर्सनल इन्फारमेशन सिस्टम पर प्रदेश भर के निकायों में कार्यरत अधिकारियों व कर्मचारियों का डाटा अपलोड किया जाना है ताकि संबंधित के बारे में जानकारी एक क्लिक में सुलभ हो सके। अफसोस, भदोही जिले के कई निकायों में इस कार्य में लापरवाही बरती, इसके चलते नगर विकास विभाग ने अब नोटिस जारी कर दिया है। संबंधित ईओ से पूछा है कि क्यों न आपके खिलाफ विभागीय कार्रवाई कर दी जाए। लखनऊ आकर रिपोर्ट तत्काल प्रस्तुत करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.