Move to Jagran APP

निस्तारण में लापरवाही, छह सचिवों का वेतन रोका

आइजीआइएस पोर्टल पर आनलाइन शिकायत दर्ज कराई गई। गांव में खड़ंजा से लेकर शौचालय निर्माण तक में व्यापक तौर पर मनमानी की गई है। मामले को निस्तारित कराने की मांग की गई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Jul 2019 06:56 PM (IST)Updated: Fri, 26 Jul 2019 06:56 PM (IST)
निस्तारण में लापरवाही, छह सचिवों का वेतन रोका
निस्तारण में लापरवाही, छह सचिवों का वेतन रोका

-- आइजीआरएस --

loksabha election banner

----------

- डीघ ब्लाक क्षेत्र में लंबित और डिफाल्टर मामलों को लेकर शिकंजा

- शिकायत दर्ज कराकर चक्कर काट रहे फरियादी, नहीं निबटे मामला

----------

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : आइजीआइएस पोर्टल पर आनलाइन शिकायत दर्ज कराई गई। गांव में खड़ंजा से लेकर शौचालय निर्माण तक में व्यापक तौर पर मनमानी की गई है। मामले को निस्तारित कराने की मांग की गई। शिकायत को संबंधित विभाग के जरिए ग्राम पंचायत सचिवों को भेज दिया गया। गुणवत्तापूर्ण निस्तारण का फरमान भी हुआ, लेकिन सचिव हैं कि उनकी मनमानी थमने का नाम नहीं ले रही है। शिकायत निस्तारण में जरा भी रूचि नहीं ली जा रही है। शिकायत दर्ज कराकर फरियादी निस्तारण की आस में बार-बार दफ्तर का चक्कर मार रहे हैं। लापरवाही को अब पूरी गंभीरता से लिया गया है। लंबित व डिफाल्टर मामलों के निस्तारण न होने तक डीघ क्षेत्र के छह सचिवों के वेतन भुगतान पर रोक लगा दी गई है।

-----------

17 लंबित और डिफाल्टर में 27 मामले

- डीघ ब्लाक क्षेत्र विभिन्न गांवों से वर्ष 2019-20 में कुल 141 शिकायतें दर्ज कराई गई है। इसमें से 97 मामलों का निस्तारण किया जा सका है। 17 मामले लंबित तो बार-बार निर्देश के बाद भी शिकायतों का निस्तारण न हो पाने पर 27 मामले डिफाल्टर की श्रेणी में पहुंच चुके हैं। शिकायतों के निस्तारण में बरती जा रही उदासीनता के चलते निस्तारण को लेकर जनपद स्तरीय ग्रेडिग में जिले को संतोष जनक स्थान नहीं मिल पा रहा है।

------------

- लंबित व डिफाल्टर मामलों का निस्तारण करने के लिए सचिवों सहित सहायक विकास अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। शिकायतों का निस्तारण नहीं होगा तो सचिवों का जुलाई माह के वेतन का भुगतान नहीं किया जाएगा। बालेशधर द्विवेदी, डीपीआरओ

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.