Move to Jagran APP

बवालियों को एडवाइजरी बोर्ड का लगा झटका

बवालियों को एडवाइजरी बोर्ड का झटका

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Feb 2020 09:17 PM (IST)Updated: Tue, 25 Feb 2020 09:17 PM (IST)
बवालियों को एडवाइजरी बोर्ड का लगा झटका
बवालियों को एडवाइजरी बोर्ड का लगा झटका

जासं, भदोही : नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में 20 दिसंबर को हुए बवाल में राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तीनों आरोपियों को एडवाइजरी से भी राहत नहीं मिली। पिछले दिनों हुई सुनवाई के बाद एडवाइजरी ने जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा प्रेषित रिपोर्ट पर मुहर लगाते हुए स्वीकृति प्रदान कर दी। पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह ने बताया कि 20 दिसंबर की घटना के मुख्य सूत्रधार तीन लोगों के खिलाफ एनएसए लगाया गया था जो नियमानुसार एडवाइजरी बोर्ड में विचाराधीन था। बताया कि 11 फरवरी को एडवाइजरी बोर्ड लखनऊ में उनके साथ जिलाधिकारी भी उपस्थित हुए थे। बताया बोर्ड ने रिपोर्ट पर अपनी सहमति प्रदान कर दी है।

loksabha election banner

20 दिसंबर को सीएए के विरोध में निकले जुलूस के दौरान प्रशासन द्वारा रोके जाने पर विवाद हो गया था। इस दौरान पुलिस को जहां लाठीचार्ज करना पड़ा वहीं उत्तेजित भीड़ पुलिस पर जमकर पथराव किया था। मामले में पुलिस ने 27 नामजद सहित 200 अज्ञात के उपद्रवियों के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। त्वरित कार्रवाई में पुलिस ने 39 लोगों को गिरफ्तार किया था, 24 को शांतिभंग में चालान किया गया था जबकि 15 को संगीन धाराओं में जेल भेजा गया था। उनमें से तनवीर हयात, ताविस आर्यान, सायम वासिक अंसारी उर्फ खुर्रम तो घटना का मुख्य सूत्रधार मानते हुए एनएसए के तहत कार्रवाई की गई थी। शासन द्वारा एडवाइजरी बोर्ड लखनऊ को रिपोर्ट प्रेषित की गई थी। इस दौरान बोर्ड के निर्देशानुसार 11 फरवरी को जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा अपना पक्ष रखा गया था। एसपी श्री सिंह ने बताया कि एडवाइजरी बोर्ड ने प्रशासन द्वारा प्रेषित रिपोर्ट को स्वीकृति प्रदान कर दी है। अब मामले शासन में जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.