Move to Jagran APP

सड़क पर मल-जल, मुसीबत में शहर

कालीन नगरी की प्राचीन जल निकासी की समस्या के समाधान में पालिका बोर्ड नाकाम साबित हो रहा है। जलनिकासी के नाम पर करोड़ों रुपये खर्च किए गए लेकिन समस्या जस की तस है। शहर के कई मोहल्ले में बिना बारिश ही जलजमाव की समस्या खड़ी हो गई है। नजीर के तौर पर जल्लापुर नईबस्ती मोहल्ले को देखा जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 Apr 2019 11:04 PM (IST)Updated: Mon, 08 Apr 2019 06:17 AM (IST)
सड़क पर मल-जल, मुसीबत में शहर
सड़क पर मल-जल, मुसीबत में शहर

जागरण संवाददाता, भदोही : कालीन नगरी की प्राचीन जल निकासी की समस्या के समाधान में पालिका बोर्ड नाकाम साबित हो रहा है। जलनिकासी के नाम पर करोड़ों रुपये खर्च किए गए लेकिन समस्या जस की तस है। शहर के कई मोहल्ले में बिना बारिश ही जल-जमाव की समस्या खड़ी हो गई है। नजीर के तौर पर जल्लापुर नईबस्ती मोहल्ले को देखा जा रहा है।

loksabha election banner

मोहल्ले में अक्सर जल-जमाव की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। कई बार स्थानीय लोगों ने पालिका प्रशासन से गुहार लगाई लेकिन संज्ञान नहीं लिया गया। मोहल्ला निवासी जैनुल बशर का कहना है कि जल- जमाव व फिसलन के कारण कई बार लोग गिरकर घायल भी हो चुके हैं। बार बार समस्या से अवगत कराने के बावजूद पालिका प्रशासन गंभीर नहीं हो रहा है। इसी तरह निजामुद्दीन अंसारी का कहना है कि घरों की दहलीज तक पानी लगा है। इसके कारण घर से निकलना दूभर हो गया है। बताया कि बच्चे बाहर निकल कर खेलने कूदने को तरस गए हैं। राजू शाह भी समस्या को लेकर परेशान हैं। उनका मानना है कि उक्त क्षेत्र की जल-निकासी व्यवस्था को लेकर पालिका उदासीनता का परिचय दे रही है। नईम शाह पालिका की उदासीनता लेकर व्यथित हैं। उन्होंने पालिका पर विकास कार्यों में भेदभाव बरतने का आरोप लगाया। वार्ड की सभासद नसरुन का कहना है कि उनके प्रस्ताव पर समस्या के समाधान के लिए पालिका से हरी झंडी मिल गई है तथा टेंडर भी हो चुका है। जल्द ही निकासी व्यवस्था सु²ढ़ हो जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.