जागरण संवाददाता, सुरियावां (भदोही) : स्थानी नगर में सोमवार को सपा कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। प्रदीप यादव को सपा का जिलाध्यक्ष बनाने पर कार्यकर्ताओं ने खुशी जताई। लक्ष्मीकांत जायसवाल ने कहा जन समस्याओं को लेकर पार्टी मैदान में उतरेगी। बैठक में रमापति यादव, लाल बहादुर बिद, छुट्टन व हाशमी आदि थे।

--

किसान आयोग के गठन की मांग

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : अखिल भारतीय हिदू महासभा ने सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्रक भेजकर किसान आयोग के गठन की मांग की है। जिलाध्यक्ष दीपक तिवारी ने कहा कृषि प्रधान देश में उत्तर प्रदेश के किसानों की समस्या के निदान को कोई स्वतंत्र आयोग नहीं है। किसानों की ओर से कठिन परिश्रम कर अनाज पैदा कर देश के लोगों का भरण-पोषण किया जा रहा है लेकिन किसानों की ही उपेक्षा की जा रही है। किसानों की सुविधा के लिए किसान आयोग का गठन समय की मांग है।

------

न्यायालय के आदेश पर बीडा के पूर्व एई गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, भदोही : चेक बाउंस होने के पुराने मामले में भदोही औद्योगिक विकास प्राधिकरण (बीडा) के सेवानिवृत्त एई नंदलाल को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर न्यायालय में प्रस्तुत किया। प्रभारी निरीक्षक गगनराज सिंह ने बताया व्यक्तिगत लेन देन व चेक बाउंस के मामले में न्यायालय में उनके खिलाफ परिवाद दाखिल किया गया था। न्यायालय द्वारा नोटिस देने के बाद भी वे हाजिर नहीं हो रहे थे। न्यायालय ने उन्हें गिरफ्तार कर प्रस्तुत करने का निर्देश दिया था। बताया सोमवार को उनके जमुनीपुर कालोनी स्थित आवास से गिरफ्तार किया गया।

--

अवैध खनन कर रही जेसीबी सीज

जागरण संवाददाता, भदोही : अवैध खनन को लेकर प्रशासन सख्त हो जा रहा है। सोमवार को पुलिस ने रैमलपुर से एक जेसीबी को सीज कर दिया। आरोप है कि गांव में जेसीबी से अवैध खनन किया जा रहा था। पुलिस के पहुंचने पर चालक जेसीबी छोड़कर फरार हो गया। पुलिस ने उसे सीज कर दिया। प्रभारी निरीक्षक गगनराज सिंह ने बताया कि जेसीबी मालिक को बुलाया गया है।

Edited By: Jagran