जागरण संवाददाता, भदोही : श्री इंद्रबहादुर ¨सह नेशनल इंटर कालेज स्थित इंद्र काम्प्लेक्स के तीन दर्जन से अधिक किरायेदारों ने मंगलवार को मकान मालिक पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए नेशनल तिराहे पर चक्का जाम कर दिया। हालांकि सूचना मिलते ही लगभग आधे घंटे में पहुंचे कोतवाल मनोज कुमार पांडेय ने लोगों को समझाकर जाम समाप्त कराया।

दुकानदारों ने बताया कि उक्त कांप्लेक्स में लगभग चालीस दुकानदार किराए पर रहते हैं। हर माह समय से किराया व विद्युत बिल दिया जाता है। बावजूद इसके एक सप्ताह पहले विद्युत विभाग ने 3.50 लाख बकाया बताते हुए बिजली काट दिया गया। आरोप है कि काम्प्लेक्स मालिक द्वारा कनेक्शन जोड़वाया नहीं जा रहा है। दुकानदारों के अनुसार वे चाहते है कि बकाया दुकानदार जमा करें जो संभव नहीं है। एक सप्ताह से बिना बिजली के रह रहे दुकानदारों का गुस्सा मंगलवार को फूट पड़ा। लोगों ने एक जुट होकर सड़क जाम कर दिया। दुकानदार रानू श्रीवास्तव, नायब विश्वकर्मा, ओमकार उमर वैश्य, रमेश चौबे, ज्ञानेश राय, योगेश राय ने रोष जताते हुए कहा कि यह सरासर अन्याय है।

उधर कांप्लेक्स मालिक का कहना है कि विद्युत बिल बकाया था, विभाग ने लाइन काट दी। दुकानदारों ने इसके बाद अवैध रूप से कनेक्शन जोड़ लिया। जानकारी होने पर विभाग ने दुकानदारों के नाम से विद्युत चोरी का मुकदमा भी दर्ज किया है। इसके लिए मैं क्या कर सकता हूं।

Posted By: Jagran