जासं, भदोही : नगर के वार्ड संख्या 20 रामसहायपुर के सभासद के रूप में साजिदा बेगम निर्वाचित घोषित की गईं। सोमवार को तहसील परिसर में मतगणना के बाद निर्वाचन अधिकारी ने परिणाम की घोषणा की। साजिदा को 568 मत मिले जबकि भाजपा समर्थित कैलाश मिश्रा 378 मतों के साथ दूसरे स्थान पर रहे। एक प्रत्याशी का खाता तक नहीं खुला। रिटर्निंग अफसर नंदलाल ने साजिदा बेगम को प्रमाण पत्र सौंपा। मतगणना के दौरान सुरक्षा के व्यापक इंतजाम थे।

वार्ड में उपचुनाव को लेकर एक माह से गहमागहमी रही। 13 जुलाई को मतदान हुआ था। कुल 2914 मतदाताओं में 1483 ने मतदान किया था। सोमवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हो गई थी। विभिन्न कारणों से 92 मत अवैध घोषित कर दिए गए। मतों की गिनती के बाद साजिदा बेगम को सबसे अधिक 568 मत मिले। उन्हें निर्वाचित घोषित किया गया। दूसरे स्थान पर भाजपा के टिकट के पर लड़े कैलाश मिश्रा को 378 वोट मिले। इसी तरह निर्दल अनस को 343, शौकत को 66, मुन्ना लाल को 124, एजाज को 10 व फखरे आलम को 1 मत मिले। दोपहर लगभग 12 बजे तक मतों की गिनती होने के बाद निर्वाचित साजिदा बेगम को आरओ नंदलाल ने प्रमाण पत्र सौंपा। 190 मतों से मिली जीत के बाद साजिदा बेगम के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई।

मतगणना को लेकर प्रशासन स्तर व्यापक व्यवस्था की गई थी। उपजिलाधिकारी अभय कुमार पांडेय जहां मतगणना के दौरान उपस्थित रहे वहीं कोतवाल श्रीकांत राय के नेतृत्व में सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता इंतजाम किए गए। रजपुरा चौकी इंचार्ज रविशंकर राय आदि थे।

-

एक प्रत्याशी का खाता भी नहीं खुला

सभासदी के उपचुनाव में आठ दावेदार मैदान में थे। निर्दल प्रत्याशी हरिशंकर को एक भी मत नहीं मिला जो चर्चा का विषय रहा। लोगों का कहना है कि दावेदार के परिवार की तो छोड़िए उसका अपना वोट आखिर कहां गया।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप