Move to Jagran APP

बूथों पर धमके एसडीएम ने देखी हकीकत

मतदाता पुनरीक्षण अभियान के तहत रविवार को मतदान केंद्रों पर कैंप लगाया गया था। दोपहर के बाद उपजिलाधिकारी युनाधर चौहान ने आधा दर्जन बूथों का निरीक्षण किया। इस दौरान ड्यूटीरत बीएलओ को उनकी जिम्मेदारियों से अवगत कराते हुए नियमानुसार सूची में नाम जोड़ने व निकालने की स्थिति का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Sep 2018 05:30 PM (IST)Updated: Sun, 09 Sep 2018 05:30 PM (IST)
बूथों पर धमके एसडीएम ने देखी हकीकत
बूथों पर धमके एसडीएम ने देखी हकीकत

जागरण संवाददाता, भदोही : मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान के तहत रविवार को मतदान केंद्रों पर लगाए गए शिविर का उपजिलाधिकारी यमुनाधर चौहान ने निरीक्षण किया। इस दौरान ड्यूटीरत बीएलओ को उनकी जिम्मेदारियों से अवगत कराते हुए नियमानुसार सूची में नाम जोड़ने व निकालने की स्थिति की जानकारी ली तो उन्हें विविध निर्देश दिए।

loksabha election banner

निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार इन दिनों जारी पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत रविवार को सभी बूथों पर बीएलओ की ड्यूटी लगाई गई थी। नाम बढ़ाने के लिए फार्म छह, नाम निकालने, मतदाताओं को एक से दूसरे जगह पर नाम दर्ज कराने, मृतकों का नाम काटने के लिए फार्म सात, नाम संशोधन के लिए फार्म आठ तथा पता परिवर्तन के लिये आठ (क) भरने के लिए सभी बीएलओ को निर्देशित किया गया है। उप जिलाधिकारी ने पुनरीक्षण अभियान के तहत ज्ञानदेवी बालिका इंटर कालेज में लगे बूथ के निरीक्षण के दौरान तैनात बीएलओ शाहनवाज खां और आनंद यादव से जमा फार्मों की जानकारी ली। इसके बाद पास ही प्राइमरी पाठशाला भदोही बूथ का निरीक्षण किया। इसके अलावा भी कई बूथों का एसडीएम ने जायजा लिया। हालांकि सभी बूथों पर बीएलओ अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करते मिले। उन्होंने बताया कि आगामी 23 सितंबर, 7-14 और 28 अक्टूबर को भी विशेष अभियान के तहत बूथों पर बीएलओ कैंप करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.