जासं, भदोही: वाराणसी-लखनऊ रेलखंड के सिद्धार्थनगर-कुंदनगंज स्टेशनों के मध्य 21 जनवरी से प्रारंभ हो रहे नान इंटरलाकिग (एनआई) कार्य के मद्देनजर रेलखंड की पांच जोड़ी ट्रेनों को परिवर्तित मार्ग से चलाने का निर्णय लिया गया है जबकि न्यू इंटरसिटी को वाराणसी-लखनऊ के बजाए राय बरेली तक चलाया जाएगा। रेलवे इस फरमान से यात्रियों की चिता बढ़ गई है।

स्टेशन अधीक्षक आलोक कुमार का कहना है कि विभाग से जारी दिशा निर्देश के अनुसार रेलखंड से चलने वाली पंजाब मेल, अर्चना एक्सप्रेस, नीलांचल एक्सप्रेस का परिचालन शुक्रवार से ही परिवर्तित मार्गों से शुरू हो गया जबकि 14219-20 इंटरसिटी एक्सप्रेस को लखनऊ के बजाए राय बरेली तक चलाया जा रहा है। बताया कि यह स्थित आगामी 34 जनवरी तक रहेगी।

हावड़ा से अमृतसर के बीच चलने वाली पंजाब मेल व पुरी से नई दिल्ली के बीच चलने वाली नीलांचल एक्सप्रेस वाराणसी-सुल्तानपुर वाया जफराबाद होकर चलेगी जबकि जम्मू तवी से राजेंद्र नगर के बीच चलने वाली अर्चना एक्सप्रेस को वाराणसी-फैजाबाद वाया जफराबाद के रास्ते चलाया जाएगा। बताया कि जनता एक्सप्रेस, वीपील सवारी गाड़ी पहले से ही निरस्त है। जबकि वाराणसी से लखनऊ के बीच चलने वाली न्यू इंटरसिटी को शार्ट किया गया है। राहत की बात यह है कि वाराणसी से नई दिल्ली के बीच चलने वाली काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस, गरीब रथ एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों के परिचालन में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस