Move to Jagran APP

भदोही में प्राथमिक विद्यालय में बेहोश होकर गिरे छह बच्चे, एक को अस्‍पताल में कराया गया भर्ती

प्राथमिक विद्यालय गहरपुर में बुधवार की सुबह नौ बजे बारी-बारी से छह बच्चे बेहोश होकर गिर गए। अचानक बच्चों के गिरते ही परिसर में अफरा-तफरी मच गई। अन्य बच्चे इधर-उधर भागने लगे। चीख-पुकार सुनकर बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Wed, 31 Aug 2022 11:27 PM (IST)Updated: Wed, 31 Aug 2022 11:27 PM (IST)
भदोही में प्राथमिक विद्यालय में बेहोश होकर गिरे छह बच्चे, एक को अस्‍पताल में कराया गया भर्ती
भदोही: गोपीगंज स्थित एक निजी विद्यालय में भर्ती प्राथमिक विद्यालय गहरपुर का छात्र।

जागरण संवाददाता, भदोही : प्राथमिक विद्यालय गहरपुर में बुधवार की सुबह नौ बजे बारी-बारी से छह बच्चे बेहोश होकर गिर गए। अचानक बच्चों के गिरते ही परिसर में अफरा-तफरी मच गई। अन्य बच्चे इधर-उधर भागने लगे। चीख-पुकार सुनकर बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। आनन-फानन बेहोश बच्चों को गोपीगंज स्थित आनंद नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। जहां पर पांच बच्चों की स्थिति सामान्य होने पर छोड़ दिया गया है जबकि एक को भर्ती किया गया।

loksabha election banner

जानकारी होते ही खंड शिक्षा अधिकारी यशवंत सिंह अस्पताल पहुंच गए।विद्यालय खुलने के बाद पूर्व की भांति प्रार्थना एवं बच्चों की हाजिरी कराई गई। शिक्षक भी अपने-अपने कक्षा में पढ़ाने चले गए। करीब पौने नौ बजे कक्षा पांच में सत्यम पाल और सुहेल रजा गश खाकर गिर गए। अभी शिक्षक कुछ समझते कि इसी कक्षा में पढ़ रहा सद्दाम भी गिर गया। तीन बच्चों को बारी-बारी बेहोश होकर गिरने से शिक्षकों के होश उड़ गए। अभी वह कुछ करते कि कक्षा एक में अल्तमस और फैज और कक्षा पांच की उजाला बेहोश हो गई। बच्चों को किसी तरह अस्पताल पहुंचाया गया।

मौके की नजाकत भाप विद्यालय को बंद कर दिया गया। दोपहरिया भोजन भी बच्चों में वितरण नहीं किया गया। प्रधानाध्यापक मो. इसहाक ने इसकी जानकारी खंड शिक्षा अधिकारी को दी। खंड शिक्षा अधिकारी ने बताया कि पहले तो यही अंदाजा लगाया कि एमडीएम से तो बच्चे बेहोश हो गए। जब विद्यालय में गया तो वहां पर दोपहर का भोजन तैयार ही नहीं था। गर्मी एवं उमस के कारण बच्चे बेहोश हो गए। एक बच्चे का इलाज अस्पताल चल रहा है। एक शिक्षक को वहां पर लगाया गया है।

प्राथमिक विद्यालय गहरपुर में छह बच्चों के बेहोश होने की जानकारी होते ही खंड शिक्षा अधिकारी को विद्यालय में भेजा गया था। गर्मी के कारण बच्चे बेहोश हो गए थे। एक बच्चे का इलाज गोपीगंज क आनंद नर्सिंग होम में चल रहा है। अन्य सभी बच्चे पूरी तरह स्वस्थ हैं। मामले की पूरी रिपोर्ट मांगी गई है।

भूपेंद्र नारायण सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.