Move to Jagran APP

गांवों के विकास पर प्रधानों ने किया मंथन

स्थानीय ब्लाक सभागार में शनिवार को आयोजित प्रधान संघ की बैठक में गांवों के विकास कार्यों को लेकर मंथन किया गया। ब्लाक प्रमुख प्रशांत ¨सह चिट्टू ने प्रधानों को आश्वस्त करते हुए कहा कि समस्याओं का समाधान त्वरित गति से किया जाएगा तथा उनका प्रयास है कि प्रधानों के साथ कंधे से मिलाकर गांवों के विकास का मार्ग प्रशस्त हो।

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Nov 2018 06:31 PM (IST)Updated: Sat, 03 Nov 2018 11:13 PM (IST)
गांवों के विकास पर प्रधानों ने किया मंथन
गांवों के विकास पर प्रधानों ने किया मंथन

जागरण संवाददाता, भदोही : स्थानीय ब्लाक सभागार में शनिवार को आयोजित प्रधान संघ की बैठक में गांवों के विकास कार्यों को लेकर मंथन किया गया। ब्लाक प्रमुख प्रशांत ¨सह चिट्टू ने प्रधानों को आश्वस्त करते हुए कहा कि समस्याओं का समाधान त्वरित गति से किया जाएगा। उनका प्रयास है कि प्रधानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर गांवों के विकास का मार्ग प्रशस्त हो।

loksabha election banner

कहा कि सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ ग्रामीणों तक पहुंचे इसमें प्रधानों का सहयोग अपेक्षित है। प्रधानों को यह सुनिश्चित करना है कि कौन पात्र है अथवा कौन अपात्र ताकि योजनाओं के क्रियान्वयन में पारदर्शिता रहे। बैठक की अध्यक्षता कर रहे प्रधान संघ के ब्लाक अध्यक्ष अमर बहादुर ¨सह ने अनेक समस्याओं से ब्लाक प्रमुख को अवगत कराया। कहा कि विकास कार्यों के सापेक्ष भुगतान की प्रक्रिया में लेट-लतीफी से कार्य प्रभावित हो रहे हैं। इस दौरान प्रत्येक गांव में सोलर लाइट, हैंडपंप लगवाने की मांग करते हुए अन्य बुनियादी आवश्यकताओं की पूर्ति पर बल दिया। उपस्थित प्रधान द्वारिका प्रसाद यादव, दुर्गेश ¨सह, हरिश्चंद यादव, सुरेशपुरी गोस्वामी, सुरेश यादव, राकेश ¨सह, पंकज ¨सह आदि ने अपने अपने ग्राम सभा की समस्याओं से अवगत कराया। बैठक को प्रधान संगठन के प्रदेश सचिव डंपू ¨सह व जिला पंचायत सदस्य ब्रह्मा ¨सह ने भी संबोधित किया। इस मौके पर ब्लाक क्षेत्र के दर्जनों ग्राम प्रधान उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.