Move to Jagran APP

पुलिस पब्लिक अन्नपूर्णा बैंक स्थापित, मिलेगा गरीबों को भोजन

मानवीय संवेदनाओं को लेकर पुलिस की कार्यशैली कुछ अलग ही दिख रही है। एसपी रामबदन सिंह ने लॉकडाउन के 21 दिनों तक गरीबों मानसिक रूप से विक्षिप्त असहाय और दूर-दूर से पैदल चलकर आने वालों को खाने-पीने की व्यवस्था के लिए पुलिस पब्लिक अन्नपूर्णा बैंक की स्थापना कर दी है। इसके माध्यम से जरूरतमंदों तक लंच पैकेट राशन सामग्री आदि की सहायता दी जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Mar 2020 06:23 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 06:02 AM (IST)
पुलिस पब्लिक अन्नपूर्णा बैंक स्थापित, मिलेगा गरीबों को भोजन
पुलिस पब्लिक अन्नपूर्णा बैंक स्थापित, मिलेगा गरीबों को भोजन

जागरण संवाददाता ज्ञानपुर (भदोही) : मानवीय संवेदनाओं को लेकर पुलिस की कार्यशैली कुछ अलग ही दिख रही है। एसपी रामबदन सिंह ने लॉकडाउन के 21 दिनों तक गरीबों, मानसिक रूप से विक्षिप्त, असहाय और दूर-दूर से पैदल चलकर आने वालों को खाने-पीने की व्यवस्था के लिए पुलिस पब्लिक अन्नपूर्णा बैंक की स्थापना कर दी है। इसके माध्यम से जरूरतमंदों तक लंच पैकेट, राशन सामग्री आदि की सहायता दी जा रही है। इसके साथ ही सामाजिक संगठनों से गरीबों की सेवा के लिए मदद मांगी है।

loksabha election banner

-

अन्नपूर्णा बैंक में सहयोग के लिए इनसे कर सकते हैं संपर्क

यदि समाज के सम्मानितजनों को गरीबों की सेवा करने के लिए आगे आना है तो पुलिस पब्लिक अन्नपूर्णा बैंक में सहयोग के लिए अपर पुलिस अधीक्षक 9454401115, सीओ ज्ञानपुर के 9454401601, सीओ भदोही के 9454401602 और औराई के 9454401603 के मोबाइल फोन पर संपर्क कर राहत सामग्री, दवाईयां, फूड पैकेट आदि उपलब्ध करा सकते हैं।

-

हाथ आया खाद्य सामग्री तो निहाल हुए गरीब

गोपीगंज (भदोही) : क्षेत्र के चक डेहरिया स्कूल पर ओबीटी कंपनी द्वारा लॉकडाउन के दौरान शारीरिक दूरी बनाए रखते हुए 201 जरूरतमंदों में खाद्य सामग्री वितरित किया। इसमें पांच किलो आटा, पांच किलो चावल, आलू चीनी और दाल सहित कुल 17 किलो का पैकेट तैयार किया गया था। खाद्य सामाग्री हाथ लगते ही गरीब निहाल हो गए। जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद ने कहा कि लॉकडाउन में जहां सब लोग घरों में हैं और दुकानें बंद हैं। इस दौरान गरीबों को भोजन व खाद्यान्न देकर मदद करना पुनीत कार्य है। इसमें सब को बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह ने कहा कि समूह इकट्ठा कर भोजन वितरण न करें। शारीरिक दूरी का कड़ाई से पालन करें। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही से संक्रमण बढ़ सकता है। इस दौरान लोगों को मास्क एवं डिटॉल साबुन वितरित कर लोगों को जागरूक किया। अधिकारियों ने ओबीटी प्रबंधक के इस पुनीत कार्य को लेकर सराहना किया। कंपनी के प्रेसीडेंट आईबी सिंह ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान कंपनी द्वारा दो हजार पैकेट खाद्यान्न वितरण किए जाने का लक्ष्य है। कहा कि 10 दिन तक लगातार विभिन्न स्थानों पर वितरित किया जाएगा। इस मौके पर मकरंद महेडले, संजय गोयल, सुधीर राय, अमित जिदल, रमेश सिंह, आलोक राय आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.