Move to Jagran APP

राजकीय अस्पताल की ओपीडी बहाल, राहत

आफत की बारिश के बाद से ही जलप्लावन की स्थिति से जूझ रहे दौरान राजकीय अस्पताल एमबीएस की स्वास्थ्य सेवा 12 दिनों के बाद सोमवार को बहाल हो गई। इस दौरान 2

By JagranEdited By: Published: Mon, 07 Oct 2019 07:49 PM (IST)Updated: Thu, 10 Oct 2019 06:21 AM (IST)
राजकीय अस्पताल की ओपीडी बहाल, राहत
राजकीय अस्पताल की ओपीडी बहाल, राहत

जागरण संवाददाता, भदोही : आफत की बारिश के बाद से ही जल प्लावन की स्थिति से जूझ रहे महाराजा बलवंत सिंह राजकीय अस्पताल भदोही की ठप पड़ चुकी स्वास्थ्य सेवा 12 दिन बाद सोमवार को बहाल हुई। ओपीडी में 286 रोगियों ने आमद दर्ज कराई तो चिकित्सक भी अपने कक्षों में दिखे। अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की सक्रियता बढ़ी दिखी। हालांकि जलनिकासी के बाद भी परिसर में जल जमाव व कीचड़ बना हुआ है।

prime article banner

पिछले सप्ताह हुई बारिश के बाद से ही राजकीय एमबीएस की ओपीडी बंद थी। परिसर में भारी जलजमाव, कक्षों, वार्डों में पानी भरने के कारण अस्पताल के चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मी भी गायब हो गए थे। बारिश थमने के बाद भी जल निकासी के प्रति उदासीनता बरती जा रही थी। अस्पताल प्रबंधन जहां आराम की मुद्रा में था तो पालिका प्रशासन उदासीन बना हुआ था। बहरहाल रविवार को दैनिक जागरण ने अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों को झकझोरते हुए प्रमुखता से इस समस्या को उठाया। इसके बाद पालिका की नींद टूटी। आनन फानन में मशीन लगाकर अस्पताल परिसर का पानी निकाला गया। इसके चलते सोमवार को बहाल हुई सेवा से रोगियों को भारी राहत मिली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.