Move to Jagran APP

फरियादियों को लगाया लापरवाही का शॉक

दिन मंगलवार समय सुबह 9.45 बजे। स्थान सिविल लाइन विद्युत उपखंड कार्यालय। बाबूओं के कार्यालय खुले थे पर अधिकारियों के कार्यालयों पर ताले लटकते मिले। एक्सइएन 10 बजे तक पहुंचे जबकि एसडीओ सहित अवर अभियंताओं का अता पता नहीं था। यहां तक उनके कार्यालयों के ताले भी नहीं खुले थे। बाबूओं के दफ्तर तो खुले थे लेकिन कुर्सियां खाली पड़ी थीं क्यों कि वे पहुंचे नहीं थे। उधर आवश्यक कार्यों से कार्यालय पहुंचे कई लोग इधर उधर बैठे अधिकारियों के आने का इंतजार करते रहे। अधिकारियों के लेटलतीफ रहने की यह एक बानगी है

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 Oct 2019 01:48 AM (IST)Updated: Wed, 02 Oct 2019 06:19 AM (IST)
फरियादियों को लगाया लापरवाही का शॉक
फरियादियों को लगाया लापरवाही का शॉक

जासं, भदोही : मंगलवार को सुबह 9.45 बजे सिविल लाइन विद्युत उपखंड कार्यालय में लिपिकों के कमरे खुले थे, लेकिन अफसरों के केबिन खाली थे। अधिशासी अभियंता सुबह 10 बजे तक पहुंचे जबकि एसडीओ सहित अवर अभियंताओं का कोई पता नहीं था। उनके कार्यालयों के ताले भी नहीं खुले थे। आवश्यक कार्यों से कार्यालय पहुंचे कई लोग इधर उधर बैठे अधिकारियों के आने का इंतजार करते रहे। मुख्यमंत्री का आदेश है कि अधिकारी सवेरे नौ से 11 बजे तक अपने दफ्तरों में बैठे। जनता की शिकायतों का समाधान करें।

loksabha election banner

मंगलवार को कार्यालयों में अधिकारियों की उपस्थिति देख जाहिर हुआ कि मुख्यमंत्री के आदेश का अधिकारियों पर कोई प्रभाव नहीं है। कार्यालय पहुंचने व जनता की समस्याओं के समाधान को लेकर अधिकारी गंभीर नहीं हैं। बकाया भुगतान, बिलों में त्रुटियों को दुरुस्त कराने सहित विभिन्न कार्यों को लेकर उपखंड कार्यालय पहुंचे उपभोक्ताओं को निराशा का सामना करना पड़ा। कुछ लोग जहां वापस लौट गए वहीं कुछ आसपास चायपान की दुकानों पर बैठकर अधिकारियों का इंतजार करते रहे। विभिन्न समस्याओं को लेकर आने वालों का कहना है कि विभागीय अधिकारियों की लेटलतीफ आम बात है। लगभग दस बजे अधिशासी अभियंता रामकुमार पहुंचे। उन्होंने बताया कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में भागीदारी के लिए निकलना है। अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों कुछ अता पता नहीं था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.