Move to Jagran APP

समस्याओं का अंबार, निदान का नहीं दिख रहा आसार

??????? ?? ??? ?????? ?????? ??? ???? ?????? ?? ???? ???????? ?? ????? ?? ?? ????? ?? ????? ????? ??? ???? ?????? ?? ???? ??? ?? ??????? ??? ??? ?????? ?? ????? ?? ???? ???? ????? ??? ?? ??? ????? ???? ?? ???? ????? ??? ???? ???? ?? ???? ?? ????? ?? ?????? ???? ????? ???

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Nov 2018 08:52 PM (IST)Updated: Mon, 26 Nov 2018 10:27 PM (IST)
समस्याओं का अंबार, निदान का नहीं दिख रहा आसार
समस्याओं का अंबार, निदान का नहीं दिख रहा आसार

जागरण संवाददाता, औराई (भदोही) : क्षेत्र के नगर पंचायत घोसिया में पानी निकासी को लेकर नागरिकों को बारिश के कई महीने तक झेलना पड़ता है। जबकि निकासी को लेकर नगर के दर्जनों लोग नगर पंचायत का घेराव कर चुके हैं। लेकिन अभी तक कोई निदान नहीं हो सका। बजबजा रहे गंदा पानी से होकर ही लोगों को आवागमन करना पड़ता है। नगरवासी समस्या को लेकर जिलाधिकारी दरबार में भी फरियाद करने के बावजूद भी समस्या का निदान नहीं हो पाया है। नगरीय विकास योजनाओं का बंटाधार खुद नगर प्रशासन कर रहा है।

loksabha election banner

स्वच्छता अभियान और विकास कार्यों पर नगरों के तमाम दावों महज हवा-हवाई ही साबित हो रहे हैं। घोसियां नगर पंचायत में विकास के तमाम दावे फेल दिख रहे हैं। जन सुविधाओं के लिए चलाई गई तमाम विकास योजनाओं में लाखों खर्च के बाद भी वार्ड की दशा आज भी नहीं बदल पाई है। नगर वासियों को आवागमन के लिए एक अदद समुचित रास्ता नहीं है तो कई जगहों पर बजबजा रहे गंदे पानी की निकासी व्यवस्था न होने से वार्ड वासी संक्रामक जानलेवा बीमारियों से ग्रसित हो रहे हैं। समस्याओं के निदान को लेकर शिकायत के बावजूद भी समस्याओं के अंबार के निदान का कोई आसार नहीं दिख रहा है।

सफाई र्किमयों की फौज व संसाधन होने के बावजूद जगह जगह गंदगी का अंबार लगा रहता है। बुधवार को नपं. का जायजा लेने के बाद जागरण टीम इस नतीजे पर पहुंची कि नगर के वार्डों की बदहाल दशा की पोल खुल गई। विडंबना तो यहां तक है कि सफाई भी होती है कूड़ा भी उठाया जाता है बावजूद इसके जगह जगह गंदगी का अंबार लगा रहता है। वार्ड के रहिवासियों ने बताया कि कुछ मोहल्लों में हफ्तों सफाई के लिए कर्मचारियों के दर्शन नहीं होते हैं। सड़क किनारे खाली प्लाटों में ही कूड़ा डंप किया जा रहा है।

-----------

नगर में विकट है समस्या

वार्ड नंबर दो बताया कि इस गंदे पानी से मोहल्ले वालों को निजात कब मिलेगी यह कई वर्षों से नर्क जैसी ¨जदगी मोहल वालों की बनी हुई है कई बार शिकायत आला अधिकारी तक की गई लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है।

-चित्र..27 गुड्डू।

---------

वार्ड नंबर चार में जल निकासी की व्यवस्था समुचित न होने के कारण वार्ड के लोग समस्याओं से जूझ रहे हैं। जिसके लिए नाले बनाए गए लेकिन पानी निकासी की व्यवस्था अभी तक नहीं की जा सकी है। इस कारण जगह-जगह बने छोटे-छोटे टैंक से पानी सड़कों पर बह रहा है।

-चित्र..28 सभासद इनायत अली।

--------

वार्ड नंबर तीन गांधीनगर में फा¨गग न कराए जाने से स्थानीय लोग संक्रामक बीमारियों से ग्रसित हो रहे हैं। जिसको लेकर कई बार नगर पंचायत के अधिकारियों से शिकायत की गई। बावजूद इसके समस्या का निदान नहीं किया गया। मच्छरों के आतंक से नगर वासियों का रहना मुश्किल हो गया है।

-चित्र..29 महताब आलम।

--------

वार्ड नंबर पांच कल्ली तारा राजापुर में सड़क पर बजबजा रहा गंदा पानी की निकासी के लिए नगर पंचायत की चुप्पी लोगों के आवागमन में दिक्कत पैदा कर रही है। महज कागजी खानापूíत कर बजट का बंदरबाट कर लिया जाता है। जिससे वार्ड के लोग जलालत झेलने का लाचार है। जल निकासी की व्यवस्था न होने से समस्या दूर होती नहीं दिख रही है।

-चित्र..30 सरताज अंसारी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.