जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही): विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 को सकुशल और निर्विघ्न संपन्न कराने लिए जिलाधिकारी आर्यका अखौरी और पुलिस अधीक्षक डाक्टर अनिल कुमार चुनाव आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन कराने के लिए अधिकारियों पर शिकंजा कस दिया है। इसके लिए तीनों विधानसभा क्षेत्र में अलग-अलग तीन सर्विलांस टीमों के साथ ही साथ प्रत्येक क्षेत्रों में स्टैटिक मजिस्ट्रेट भी तैनात किए गए हैं। इस बार सर्विलांस टीम के वाहनों को जीपीएस सिस्टम से लैस किया गया है। डीएम अधिकारियों पर खुद नजर रखेंगी। चेताया है कि आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्ती के कार्रवाई की जाए। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।

चुनाव आचार संहिता का कड़ाई से पालन कराने के लिए भदोही, ज्ञानपुर और औराई विधानसभा क्षेत्र में अलग- अलग तीन -तीन उड़न दस्ता टीमें बनाई गई हैं। उड़न दस्ता टीमें लगातार क्षेत्र में भ्रमण कर राजनीतिक दलों और उनके उम्मीदवारों पर नजर रखेंगी। मतदाताओं को प्रलोभन, प्रतिबंधित वस्तुओं के सेवन, वितरण आदि पर पैनी नजर रखेंगे। आचार संहिता को तोड़ने वालों पर कड़ी नजर रखने के लिए अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में तीन- तीन स्टैटिक मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। स्टैटिक मजिस्ट्रेट क्षेत्र में लगातार बने रहेंगे। आचार संहिता तोड़ने वालों की निगहबानी करेंगे। सुरक्षा के मद्देनजर सीमाओं पर बैरियर लगा दिए गए हैं। बैरियर पर पुलिस की कड़ी चौकसी रहेगी। वाहनों की जांच के साथ ही साथ अपराधियों पर पैनी नजर रहेगी।

---------------

जनपद छोड़ने वालों पर डीएम की नजर

जिलाधिकारी आर्यका अखौरी की नजर इन दिनों ऐसे अफसरों पर है, जो प्रतिदिन पांच बजते ही जिला मुख्यालय छोड़ देते हैं। चेतावनी दी है कि अधिकारी विधानसभा चुनाव को देखते हुए अपने रवैया में सुधार लाएं, अन्यथा सख्त कार्रवाई की जाएगी। बताया कि अक्सर अधिकारी एवं कर्मचारी शाम ढलते ही बगैर किसी अनुमति जनपद को छोड़ देते हैं। ऐसा करने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों की सूची तैयार कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Edited By: Jagran