जासं, भदोही : भारत की कम्यूनिस्ट पार्टी (मा‌र्क्सवादी) व उत्तर प्रदेश किसान सभा के राज्य कमेटी के आह्वान पर बुधवार को पार्टीजनों ने डीजल व पेट्रोल की कीमतों में हुई वृद्धि के विरोध में सरकार का प्रतीकात्मक पुतला दहन किया। इस दौरान जमकर नारेबाजी करते हुए बढ़ी हुई कीमतों को वापस लेने की मांग की गई। भाकपा जिला कमेटी के सचिव जगन्नाथ मौर्य ने कहा कि चुनाव के दौरान भाजपा ने पेट्रो मूल्यों को घटाने का जनता से वादा किया था लेकिन सरकार बनने के बाद कीमत में लगातार वृद्धि की जा रही है जो जनता के साथ सरासर अन्याय है।

कहा कि आर्थिक मंदी के बीच महंगाई, भ्रष्टाचार से जनता पहले ही परेशान थी अब पेट्रो मूल्यों में वृद्धि कर सरकार ने दोहरा आघात किया है। कहा कि बढ़ी हुई कीमतों को वापस नहीं लिया गया तो बड़े पैमाने पर विरोध-प्रदर्शन किया जाएगा। अखिल भारतीय किसान सभा के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन का समर्थन करते हुए सरकार की आलोचना की। इस दौरान प्रदेश की योगी सरकार को भी निशाने पर लिया गया। वैट बढ़ाने के सरकार के निर्णय की निदा की गई।

इससे पहले आंदोलन को लेकर पुलिस व कार्यकर्ताओं के बीच लुका-छिपी का खेल काफी देर तक चलता रहा। पहले पकरी तिराहे पर पुतला दहन की योजना बनाई गई लेकिन पुलिस को भनक लगते ही फोर्स पहुंच गई। बाद में स्टेशन रोड स्थित एलआईसी कार्यालय के सामने आनन फानन में पुतला दहन किया गया। इस मौके पर इंद्रदेव पाल, कैलाशनाथ बिद, ज्ञानप्रकाश, चंद्रेश त्रिपाठी, परदेसी राम आदि थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस