जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : औराई कोतवाली के गिर्दबड़ गांव के सामने हाईवे पर दिनदहाड़े बाइक सवार बदमाश दुकानदार के कैश बाक्स तक पहुंच जाते हैं। सामान खरीदने के बहाने वे 1.74 लाख रुपये लेकर फरार हो गए। यह पहला वाकया नहीं है, ऐसी आधा दर्जन घटनाएं पखवारे भर में हो चुकी है। व्यापारी दहशत में हैं। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले हैं, लेकिन ऐसे गिरोह तक वे पहुंच नहीं सके हैं।

बिहार, मध्य प्रदेश के अलावा पड़ोसी जनपदों से आए लुटेरे घटना को अंजाम देते हैं। बैंक से छिनैती और लूट कर वह आसानी से प्रदेश के बाहर निकल जाते हैं। यही नहीं वाराणसी, जौनपुर और मीरजापुर से भी अपराधी इसी क्षेत्र में आकर घटना को अंजाम दे रहे हैं। गिरोह सक्रिय है जो कैश बाक्स लूटकर फरार हो जा रहा है। रात के बजाए दिन में ही घटना को अंजाम देकर बदमाश पुलिस को चुनौती दे रहे हैं। पुलिस भी अपनी नाक बचाने के लिए मामला दर्ज करने के बजाए पीड़ितों को भरोसा दिलाकर थाने से लौटा दे रही है। बाइक सवार बदमाश दिनदहाड़े लाखों रुपये उड़ा दे रहे हैं।

-------------------

- औराई के गिर्दबड़गांव में स्थित बिल्डिग मैटेरियल की दुकान में 28 जनवरी को सामान लेने आए बदमाश कैश बाक्स तोड़कर 1.74 लाख रुपये उड़ा दिया। पुलिस 24 घंटे बाद भी प्राथमिकी दर्ज नहीं की।

- सुरियावां में अभिया रोड पर स्थित बिल्डिग मैटेरियल की दुकान में 20 जनवरी को सामान लेने पहुंचे बदमाशों ने कैश बाक्स से 68,000 रुपये उड़ा दिए। दुकानदार अमित मौर्य की शिकायत पर अभी तक केस दर्ज नहीं किया गया।

- घोसिया में स्थित बिल्डिग मैटेरियल की दुकान में सामान लेने आए बदमाशों ने कैश बाक्स से सवा लाख रुपये उड़ा दिए। सीसीटीवी फुटेज में स्पष्ट दिखाई भी दिए लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

=====

कोई भी बचेगा नहीं। टीम काम कर रही है। शीघ्र ही अपराधियों को गिरफ्तार करेगी।

-- रामबदन सिंह, पुलिस अधीक्षक

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप