Move to Jagran APP

प्रदर्शन कर रोका राजमार्ग निर्माण का काम

नगर क्षेत्र के झिलिया पुल के पास चल रहे राष्ट्रीय राजमार्ग के काम को रोककर बुधवार को जुटे सैकड़ों ग्रामीण व किसानों ने जोरदार प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने पहले नाला इसके बाद ही सड़क का निर्माण कराए जाने की मांग उठाई। चेताया कि जब तक नाले का निर्माण नहीं होगा सड़क नहीं बनने दी जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Nov 2019 06:14 PM (IST)Updated: Wed, 20 Nov 2019 06:14 PM (IST)
प्रदर्शन कर रोका राजमार्ग निर्माण का काम
प्रदर्शन कर रोका राजमार्ग निर्माण का काम

जागरण संवाददाता, गोपीगंज (भदोही) : नगर क्षेत्र के झिलिया पुल के पास चल रहे राष्ट्रीय राजमार्ग के काम को रोककर बुधवार को जुटे सैकड़ों ग्रामीण व किसानों ने जोरदार प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने पहले नाला इसके बाद ही सड़क का निर्माण कराए जाने की मांग उठाई। चेताया कि जब तक नाले का निर्माण नहीं होगा सड़क नहीं बनने दी जाएगी।

prime article banner

बगैर नाला बनाए सड़क का निर्माण शुरू करा दिए जाने से आक्रोशित होकर आस-पास के कई गांवों के लोग मौके पर पहुंच गए। प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि जिलाधिकारी के आदेश के बाद भी नाले का निर्माण नहीं कराया गया। जबकि बारिश के दौरान दो दो दर्जन गांवों में जलजमाव हो जाने से फसल नष्ट हो गई। आज भी पानी डूबा है जिससे गेंहू फसल की बोआई को लेकर भी संकट खड़ा है। जिलाधिकारी की ओर से वैकल्पिक नाले की खोदाई कराई गई थी। आश्वासन दिया था कि नाला निर्माण का कार्य कराने के बाद ही सड़क का कार्य कराया जाएगा। बावजूद इसके राष्ट्रीय राजमार्ग कर्मियों के द्वारा वैकल्पिक खुले नाले को बंद करवाकर सड़क निर्माण कार्य करवाए जाने पर पूर्व प्रधान चंद्रबली यादव के नेतृत्व मे सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और प्रदर्शन करते हुए काम को रोक दिया। जानकारी होते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने प्राधिकरण के अधिकारियों को फोन पर वार्ता की। लर्निंग डिपार्टमेंट के नवीन शर्मा ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि झिलाया पुल से ओबीटी कंपनी तक सड़क कार्य को बंद करवा दिया जा रहा है। आप लोग जिलाधिकारी से मिलकर हमें लिखित नाला निर्माण का आदेश करवा दीजिये। इसके बात पर ग्रामीणों ने प्रदर्शन को समाप्त किया। प्रदर्शन में आनंद बिहारी दुबे, राधेश्याम यादव, गोपाल बिद, उदय बिद, राजेश, तारा यादव, राजेश पासी, संजय, अभयराज मौर्य, संतलाल बिद, सुजीत कुमार आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.