Move to Jagran APP

प्रभारी मंत्री के सामने भिड़े ज्ञानपुर और भदोही विधायक

तहसील रोड स्थित सरकारी गेस्ट हाउस में गुरुवार को पशुधनमत्स्य एवं दुग्ध विकास मंत्री एवं जनपद के प्रभारी मंत्री जय प्रकाश निषाद के सामने ज्ञानपुर विधायक विजय और भदोही विधायक रवींद्रनाथ त्रिपाठी एक दूसरे पर भड़क गए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Jan 2020 06:49 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jan 2020 12:31 AM (IST)
प्रभारी मंत्री के सामने भिड़े ज्ञानपुर और भदोही विधायक
प्रभारी मंत्री के सामने भिड़े ज्ञानपुर और भदोही विधायक

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : तहसील रोड स्थित सरकारी गेस्ट हाउस में गुरुवार को पशुधन, मत्स्य एवं दुग्ध विकास मंत्री एवं जनपद के प्रभारी मंत्री जयप्रकाश निषाद के सामने ज्ञानपुर विधायक विजय मिश्रा और भदोही विधायक रवींद्रनाथ त्रिपाठी एक-दूसरे पर भड़क गए। दोनों तरफ से आरोप-प्रत्यारोप हुआ। स्थिति बिगड़ते देख डीएम राजेंद्र प्रसाद और एसपी रामबदन सहित भाजपा के कई नेता बाहर निकल गए। शोर-गुल सुनकर विधायकों के समर्थक भी कक्ष में घुसना चाहे, लेकिन प्रभारी मंत्री ने सभी को रोक दिया और मामले को शांत कराया।

loksabha election banner

प्रभारी मंत्री दो दिवसीय जनपद भ्रमण पर हैं। वह गेस्ट हाउस में पत्रकारों से बातचीत के बाद कोर कमेटी और डीएम-एसपी के साथ बैठक कर रहे थे। बैठक में भदोही विधायक पहले से ही मौजूद थे। इसी समय ज्ञानपुर विधायक भी प्रभारी मंत्री से मिलने पहुंच गए। दोनों विधायकों के बीच पिछले छह माह से चल रही जुबानी जंग आमने-सामने पड़ते ही बिगड़ गई। प्रभारी मंत्री के सामने ही दोनों लोग एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने लगे। विधायक भदोही ने जहां अवैध खनन का आरोप लगाया तो वहीं ज्ञानपुर विधायक ने सरकारी पेड़ काटने और भूमि हड़पने के दर्ज मुकदमे में गिरफ्तारी की मांग करने लगे। स्थिति बिगड़ने लगी। कुछ देर में सभी लोग गेस्ट हाउस से बाहर निकल गए। प्रभारी मंत्री भी अपने वाहन में बैठ गए। डीएम-एसपी और विधायकों के जाने के बाद वह फिर अपने वाहन से उतरकर नाश्ता करने के बाद कार्यक्रम स्थल के लिए रवाना हुए। प्रभारी मंत्री ने बताया कि दोनों भाई आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे थे। मामले को देखवाया जाएगा। कोई गंभीर मामला नहीं था।

चित्र.13--

''कोर कमेटी की बैठक चल रही थी। वह पहुंचकर छह माह में भदोही सीट पर चुनाव कराने की धमकी देने लगे। एक मामले को लेकर कोर्ट गए थे वहां पर राहत नहीं मिली तो गुस्सा कर अनाप-शनाप बयानबाजी कर रहे हैं। वह अनावश्यक रूप से बैठक में पहुंच जाते हैं। उन्हें अपने फोरम में जाना चाहिए।''

-रवींद्रनाथ त्रिपाठी, विधायक भदोही। चित्र-14--

''खनन सरकार की ओर से अधिकृत है। विधायक खनन की जांच नहीं कर सकते हैं। वह बार-बार जांच करने की बात कर रहे थे। डीएम-एसपी किसी समय खनन की जांच कर सकते हैं। भदोही विधायक के खिलाफ भी मामला दर्ज है अभी तक उनकी गिरफ्तारी नहीं हो रही है। प्रभारी मंत्री से उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे।''

-विजय मिश्र, विधायक ज्ञानपुर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.