Move to Jagran APP

औद्योगिक क्षेत्र भदोही के विकास को लेकर शासन गंभीर

रजपुरा स्थित बीडा सभागार में गुरुवार की शाम आयोजित उद्योग बंधु की बैठक में मंडलायुक्त आनंद सिंह के सामने उद्यमियों ने समस्याओं का अंबार लगा दिया। विगत बैठकों की औपचारिकता से लेकर एकमा ने सीएम से हुई मुलाकात के दौरान रखी गई मांगों के संबंध में अधिकारियों को अवगत कराया। प्रमुख समस्याओं की सूची मंडलायुक्त को सौंपी गई। दो सौ करोड की लागत से बनकर तैयार मेगा मार्ट के हैंडओवर करने धौरहरा पुल गजिया ओवरब्रिज निर्माण जनपद की जर्जर सड़कों व बिजली का मुद्दा छाया रहा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Aug 2019 08:30 PM (IST)Updated: Sat, 31 Aug 2019 06:21 AM (IST)
औद्योगिक क्षेत्र भदोही के विकास को लेकर शासन गंभीर
औद्योगिक क्षेत्र भदोही के विकास को लेकर शासन गंभीर

जासं, भदोही : रजपुरा स्थित बीडा सभागार में गुरुवार की शाम आयोजित उद्योग बंधु की बैठक में मंडलायुक्त आनंद सिंह ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र भदोही के विकास को लेकर शासन गंभीर है। कालीन उद्यमियों की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा। इसके पहले उद्यमियों ने कालीन नगरीय की समस्या गिनाने की झड़ी लगा दी। मेगा मार्ट के हैंडओवर करने, धौरहरा पुल, गजिया ओवरब्रिज निर्माण, जनपद की जर्जर सड़कों व बिजली का मुद्दा छाया रहा।

loksabha election banner

अखिल भारतीय कालीन निर्माता संघ (एकमा) के उपाध्यक्ष अब्दुल हादी ने कहा कि उद्योग बंधु की पिछली बैठकों में उठाए गए किसी भी समस्या का समाधान नहीं हो सका। यहां तक गत 12 जुलाई को एकमा का प्रतिनिधिमंडल लखनऊ से जाकर मुख्यमंत्री से भी मिला बावजूद इसके कोई प्रगति नहीं देखी गई। गजिया में अर्धनिर्मित ओवरब्रिज जहां समस्या का कारण बना हुआ है तो जनपद सीमा को जोड़ने वाला धौरहरा पुल जर्जर अवस्था में पहुंच गया है। इसके अलावा बाइपास मार्ग, शहर की आंतरिक सड़कों की हालत बेहद दयनीय है। विशेषकर घमहापुर मार्ग के एजेंडे में शामिल किया गया था। इसी तरह शहर की जल निकासी समस्या, कूड़ा निस्तारण व्यवस्था, गोपीगंज से गोपपुर टोल प्लाजा तक सड़क पर कचरा फेंके जाने के संबंध में चर्चा की गई। खमरिया से चेतगंज जाने वाले मार्ग पर कूड़ों के ढेर, खमरियां क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति की दयनीय हालत का मामला भी मंडलायुक्त के सामने रखा गया। मंडलायुक्त ने भरोसा दिलाया कि उद्यमियों की समस्याओं की प्रमुखता लिया जाए। नगरीय क्षेत्रों में साफ सफाई व्यवस्था, पेयजल, जलनिकासी व्यवस्था चाक चौबंद रखने के लिए नगर निकायों के अधिशासी अधिकारियों को निर्देशित किया। एकमा के मानद सचिव हाजी शाहिद हुसैन, संजय गुप्ता, पियुष बरनवाल, कैलाशनाथ बरनवाल, जेपी गुप्ता, एचएन मौर्या, शिवसागर तिवारी आदि ने भी समस्याओं से अवगत कराया। बैठक में डीआईजी पियूष कुमार श्रीवास्तव, जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद, पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह, बीडा की सीईओ कृतिका ज्योत्सना, संयुक्त आयुक्त उद्योग उमेश कुमार सिंह आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.