Move to Jagran APP

भदोही में एंट्री माफिया का खेल, बेखौफ दौड़ रहे ओवरलोड ट्रक

जागरण संवाददाता ज्ञानपुर (भदोही) परिवहन नियमों की अनदेखी कर अधिकारियों की मिलीभगत से

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Jun 2021 08:57 PM (IST)Updated: Sat, 19 Jun 2021 08:57 PM (IST)
भदोही में एंट्री माफिया का खेल, बेखौफ दौड़ रहे ओवरलोड ट्रक
भदोही में एंट्री माफिया का खेल, बेखौफ दौड़ रहे ओवरलोड ट्रक

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : परिवहन नियमों की अनदेखी कर अधिकारियों की मिलीभगत से सड़कों पर ओवरलोड ट्रक धड़ल्ले से चल रहे हैं। परिवहन अधिकारियों ने रैकेटबाजों से मोटी रकम लेकर जनपद में ओवरलोड ट्रकों के एंट्री का ठेका दे दिया है। वैश्विक महामारी में ओवरलोड ट्रकों का एंट्री कराने के लिए अलग दाम भी निश्चित हैं। विभाग के एक सिपाही के साठगांठ से यह खेल चल रहा है।

loksabha election banner

-----------------------

प्रति माह 500 से 600 ट्रकों को हो रही एंट्री

ओवरलोड ट्रकों की एंट्री में आठ एजेंसियां हैं। बिहार से निकलने वाले 300 ट्रक शामिल हैं। कोयला और लोहा के 500 ओवरलोड ट्रकों को पास कराया जाता है। अलग-अलग पांच एजेंसियां हैं। अब एक-दो नहीं बड़ी संख्या में एक ही एजेंसी को इसका ठेका दे दिया जाता है।

------------------

ओवरलोड ट्रकों को यहां से कराया जाता एंट्री

ओवरलोड ट्रकों को चोर रास्ते से एंट्री होती है। शर्त रहती है कि दिन में पकड़े जाने पर सीज अथवा चालान की कार्रवाई होगी। भदोही में वाराणसी से कपसेठी होकर रामपुर होते हुए जौनपुर तथा कछवां में जीटी रोड होते हुए औराई रजपुरा भदोही होते हुए जौनपुर निकलते हैं।

-----------------------

एडीएम की टीम की छापेमारी में खुली थी पोल

अपर जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार मिश्र की अध्यक्षता में टीम भदोही में छापेमारी की थी। छापेमारी में 20 से अधिक ट्रक पकड़े गए थे। इसमें अधिसंख्य ट्रक ओवरलोड मिले थे। उनके खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई थी। इसके बाद ओवरलोड ट्रकों पर अंकुश लग गया था लेकिन महामारी में मौका मिलते ही फिर ओवरलोड की एंट्री कराने लगे हैं।

-------------------------

जिले में ओवरलोड ट्रकों की एंट्री नहीं होती है। कोविड के चलते अभियान ठप पड़ गया था। पीटीओ के साथ मीटिग की गई है। शीघ्र ही अभियान चलाकर ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

-अरुण कुमार, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.