जासं, भदोही : रेलवे स्टेशन भदोही पर इन दिनों टिकट लेना यात्रियों के लिए टेढ़ी खीर हो गया है। यूपीएस फेल होने के कारण बिजली जाते ही सिस्टम बंद हो जाता है। इसी के साथ टिकट वितरण व्यवस्था भी ठप हो जाती है। जब तक जनरेटर चले व सिस्टम चालू हो तब तक यात्री हंगामा करने लगते हैं। बुधवार को भी यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। इसे लेकर स्टेशन अफरा-तफरी की हालत रही। बहरहाल किसी तरह लोगों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया गया।

एक तरफ रेलवे को अत्याधुनिक संसाधनों से सुसज्जित करने के दावे किए जा रहे हैं तो दूसरी ओर स्टेशन को एक अदद बैटरी उपलब्ध कराने में विभाग नाकाम साबित हो रहा है। जबकि इसके कारण टिकट वितरण व्यवस्था छिन्न भिन्न हो गई है। बुधवार को दोपहर में एक तरफ लखनऊ से वाराणसी को जाने वाली डाउन इंटरसिटी आने वाली थी तो दूसरी ओर गोरखपुर से लोकमान्य तिलक को जाने वाली अप गोरखपुर एक्सप्रेस का समय हो गया था। इसके कारण टिकट के लिए बुकिग पर यात्रियों की भारी भीड़ थी। दुर्भाग्य से इस बीच बिजली चली गई। पंप संचालक ने जनरेटर चलाने में देरी की। फिर क्या यात्रियों का गुस्सा भड़क गया। लोग विभागीय व्यवस्था को कोसने लगे। आनन फानन में वैकल्पिक व्यवस्था के तहत छोटा जनरेटर चालू कर सिस्टम बहाल किया गया। यह एक बानगी है। बुकिग क्लर्क का कहना है कि इस प्रकार की समस्या प्रतिदिन उत्पन्न हो रही है। उधर आपूर्ति ठप होने के बाद पंप संचालक जानबूझ कर जनरेटर चलाने में देरी करता है।

इस संबंध में प्रभारी स्टेशन अधीक्षक आलोक कुमार का कहना है कि समस्या के समाधान के लिए उच्चाधिकारियों को पत्र लिखा गया है। बताया कि बैटरी उपलब्ध होते ही समस्या का समाधान हो जाएगा।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप