जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : नगर के महेंद्र कटरा में स्थित फार्मासिस्ट के किराए के भवन में बरामद लाखों की दवा को लेकर स्वास्थ्य विभाग उलझ गया है। शुक्रवार को बरामद 90 कार्टून में लाखों की दवा का रिकार्ड विभाग के पास नहीं है। चौबीस घंटे बाद भी दवाओं का मिलान नहीं हो सका। मास्टरमाइंड फार्मासिस्ट की पैरवी में अधिकारियों के फोन पूरी रात घनघनाते रहे। हालांकि मामले को मंडलायुक्त प्रीती शुक्ला ने गंभीरता से लिया है। कार्रवाई की रिपोर्ट डीएम से मांगी हैं।

देश जहां कोरोना महामारी से जूझ रहा है तो वहीं स्वास्थ्य विभाग दवाओं को सीधे बाजार में बेचकर मालामाल हो रहा है। शुक्रवार को ज्ञानपुर नगर स्थित महेंद्र कटरा में फार्मासिस्ट आलोक पांडेय के किराए के भवन में लाखों की दवा बरामद की गई थी। उत्तर प्रदेश मेडिकल सप्लाई कार्पोरेशन के चार्ज से हटाए जाने के बाद भी फार्मासिस्ट दुस्साहसिक तरीके से लाखों की दवा अपने निजी कमरे में रखवा लिया था। बताया जाता है कि समय रहते यदि पोल नहीं खुली होती तो दवा को खुले बाजार में बेच दिया जाता। पूरे 24 घंटे से अधिक का समय गुजर गया लेकिन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी पूरी तरह मामले को लेकर उलझ हुए हैं। विभागीय सूत्रों का कहना है कि बरामद दवा का अभिलेख स्वास्थ्य विभाग के पास नहीं है। इसलिए उसका मिलन करने में दिक्कत हो रही है। फार्मासिस्ट द्वारा इसकी फाइल नहीं दी जा रही है। उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी इस संबंध में कुछ बताने से कन्नी काट रहे हैं। डीएम राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि मामले में दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

--------------------

विभागीय अधिकारी बने रहे अंजान

फार्मासिस्ट आलोक पांडेय को एक माह पहले ही हटा दिया गया था। इसके बाद भी वह दुस्साहसिक तरीके से दवा के फर्म से सीधे बात कर अपने यहां दवा रखवा लिया। इसकी भनक भी अधिकारियों को नहीं लगी। अहम सवाल यह है कि लाखों की दवा फर्म द्वारा आपूर्ति कर दी गई लेकिन विभाग को इसकी जानकारी नहीं रही। यही कारण है कि विभाग के अधिकारी कार्रवाई करने के बजाए मामले को सलटाने में जुटे हैं। जानकारों का कहना है कि फार्मासिस्ट पर कार्रवाई हुई तो अधिकारी भी दोषी होंगे। उन्हें भी इसका जवाब देना होगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस