Move to Jagran APP

सख्त हुई पुलिस, घरों में दुबके कालीन नगरी के लोग

पूरी दुनियां के लिए दहशत का कारण बने कोरोना वायरस का कालीन नगरी वासियों पर उतना प्रभाव नहीं है जितना वे पुलिस से डरते हैं। पिछले दो दिनों से पुलिस द्वारा बरती का जा रही सख्ती का परिणाम है कि रविवार को सड़कों के साथ साथ गली मोहल्लों में भी अघोषित क‌र्फ्यू जैसी स्थिति रही। लाक डाउन का उलंघन कर गली मोहल्लों में जमावड़ा लगाने वाले युवा घरों में दुबके रहे। इक्का दुक्का लोग ही इधर उधर घूमते देखे गए। इस बीच दिन भर पुलिस भ्रमणशील रही। जबकि चौक चौराहों पर दो वाहनों के खिलाफ कार्रवाई का सिलसिला भी जारी रहा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 29 Mar 2020 04:54 PM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 04:54 PM (IST)
सख्त हुई पुलिस, घरों में दुबके कालीन नगरी के लोग
सख्त हुई पुलिस, घरों में दुबके कालीन नगरी के लोग

जासं, भदोही : पूरी दुनिया के लिए दहशत का कारण बने कोरोना वायरस का फैलाव रोकने को लेकर लागू लॉकडाउन का उल्लंघन करते आ रहे कालीन नगरी भदोही के लोग रविवार को पांचवे दिन पुलिस सख्त हुई तो घरों में दुबक उठे। परिणाम है कि सड़कों के साथ गली-मोहल्लों में भी अघोषित क‌र्फ्यू जैसी स्थिति रही। लॉकडाउन का उल्लंघन कर गली-मोहल्लों में जमावड़ा लगाने वाले युवा घरों में दुबके रहे। इक्का दुक्का लोग ही जरूरी कार्यों से निकलते देखे गए। इस बीच दिन भर पुलिस भ्रमणशील रही। जबकि चौक चौराहों पर दो वाहनों के खिलाफ कार्रवाई का सिलसिला भी जारी रहा।

loksabha election banner

शुरुआती दो तीन दिन तक लापरवाही देखी गई। जबकि शुक्रवार से पुलिस का रवैया सख्त हो गया। इसी के साथ घरों के बाहर जगह जगह गोलबंदी करने वालों की पिटाई का सिलसिला भी शुरू हो गया। फिर क्या था पुलिस के वाहन की आवाज सुनते ही लोग घरों में दुबकने लगे। रविवार को मुख्य मार्गों सहित वार्डों व मोहल्लों में सन्नाटा पसरा रहा। बताते चलें कि शहर में आधा दर्जन उपनिरीक्षकों व एक दर्जन से अधिक जवानों की ड्यूटी लगाई गई है जो विभिन्न मोहल्लों में अनवरत भ्रमण करते रहे। इस बीच बाहर घूमने वालों के साथ कड़ाई से पूछताछ की जा रही है। बाहर निकलने का उचित कारण न बता पाने वालों की ढंग से खबर भी ली जा रही है।

-

एक चार पहिया सहित 11 वाहन सीज

लॉकडाउन के दौरान बेवजह वाहन लेकर निकलने वालों के खिलाफ कार्रवाई का सिलसिला जारी है। इसके बाद भी हम नहीं सुधरेंगे की तर्ज पर लोग कायम हैं। रविवार को एक कार सहित 11 दो पहिया वाहनों को सीज किया गया। शहर कोतवाल श्रीकांत राय ने बताया क्षेत्र के विभिन्न चौकियों, चौक चौराहों व कोतवाली सीमा पर वाहनों का रोका जा रहा है। कहा कि घर से निकलने के उचित कारण न बता पाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.