जागरण संवाददाता, ऊंज (भदोही) : गंगा तट पर स्थित सेमराधनाथ में मंगलवार को 26 लाख की लागत से निíमत शवदाह गृह का शिलान्यास व प्रसादालय का लोकार्पण किया। आचार्य सूर्यकांत पांडेय ने पूजन कर शिलान्यास व लोकार्पण कराया।

ज्ञानपुर विधायक विजय मिश्रा ने कहा कि बाबा सेमराधनाथ धाम में मकर माघ मेला के साथ महाशिवरात्रि पर भक्तों का जमावड़ा होता है। रामलीला मंच को छायायुक्त किया जाएगा। सर्वोदय इंटर कालेज के विकास को पांच लाख देने की घोषणा विधायक ने की। आयोजक अमलदार सिंह व ग्राम प्रधान रामबली सिंह ने उन्हें सम्मानित किया। छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। इस मौके पर अजीत सिंह, जयशंकर दुबे, रविशंकर पांडेय, रंगनाथ दुबे, रूद्रपति दुबे व हीरामणि यादव आदि उपस्थित रहे। संचालन प्रेम बहादुर सिंह ने किया।

----------

4.14 करोड़ की परियोजनाओं का भेजा प्रस्ताव : विधायक विजय मिश्र ने ज्ञानपुर, डीघ व अभोली ब्लाक के विभिन्न ग्राम पंतायतों में बारात घर, सोलर वाटर पंप व महाविद्यालय व विद्यालयों को 4.14 करोड़ का प्रस्ताव भेजा है। सीडीओ को भेजे प्रस्ताव में जिला पंचायत व ब्लाकों को धन देने की मांग की है। बीरमपुर, बहपुरा, बेलहुआं, मऊरामशाला, घनश्यामपुर, सुधवैं पासी बस्ती, नौधन, सागरपुर में 25-25 लाख से बारात घर बनेंगे। कानरा महाविद्यालय में वाचनालय व जिला बार एसोसिएशन को भवन निर्माण 25 लाख रुपये में होगा। कई गांवों में सोलर वाटर पंप की स्थापना का प्रस्ताव है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस