जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर जन्मदिन मंगलवार को मनाया गया। समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा जिला कार्यालय में आयोजित गोष्ठी में उन्हें समाजवादी आंदोलन का प्रणेता बताया गया तो उनकी विचारधारा पर चलकर सामाजिक न्याय के आंदोलन को आगे बढ़ाने का संकल्प लिया गया। साथ ही उनके तैल चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किया गया।

जिलाध्यक्ष मो. आरिफ सिद्दीकी ने कहा कि बलिया के किसान परिवार में जन्म लेने वाले पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर ने छात्र जीवन से ही फायर ब्रांड नेता के रूप में पहचान कायम कर ली थी। देश में समानता व समाजवादी आंदोलन को धार देने में अहम भूमिका अदा की थी। कहा कि उन्हें उनके कार्यों के बदौलत की युवा तुर्क की संज्ञा दी गई है। उन्हें सर्वश्रेष्ठ सांसद का अवार्ड भी हासिल हुआ। कहा कि उनके पदचिह्नों पर चलकर ही देश को विकास के पथ पर अग्रसर किया जा सकता है। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने उनके आदर्शों व सिद्धांतों को अपनाने का संकल्प लिया।

इस मौके पर पूर्व मंत्री रामकिशोर ¨बद, मुख्तार हासमी, डब्लू ¨सह, हरिशंकर यादव, नांहक यादव, विनोद यादव, शकील दादा, घनश्याम दास गुप्त, धर्मेंद्र मिश्र पप्पू आदि थे। इसी तरह अजीत ¨सह क्षत्रिय के नेतृत्व में आयोजित गोष्ठी में पूर्व प्रधानमंत्री को याद किया गया। उनके चित्र पर माल्यार्पण करते हुए अजीत ने कहा कि अपने संघर्षो की बदौलत ही जहां वह कई बार लगातार सांसद रहे तो प्रधानमंत्री के पद तक को हासिल किया। इस मौके पर विजय ¨सह, रणंजय ¨सह, विनोद कुमार आदि थे।

By Jagran