Move to Jagran APP

अनशन पर डटे रहे सफाईकर्मी पद के अभ्यर्थी

जागरण संवाददाता ज्ञानपुर (भदोही) जिले में 12 वर्ष से लंबित चल रही नियुक्ति प्रक्रिया को शुरू

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Nov 2020 11:26 PM (IST)Updated: Sun, 08 Nov 2020 11:26 PM (IST)
अनशन पर डटे रहे सफाईकर्मी पद के अभ्यर्थी
अनशन पर डटे रहे सफाईकर्मी पद के अभ्यर्थी

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : जिले में 12 वर्ष से लंबित चल रही नियुक्ति प्रक्रिया को शुरू कराने की मांग को लेकर विकास भवन के सामने क्रमिक अनशन कर रहे सफाईकर्मी पद के अभ्यर्थी रविवार को 21वें दिन भी डटे रहे।

loksabha election banner

ठंड के बाद भी अनशन स्थल पर पहुंचकर विरोध जता रहे अभ्यर्थियों ने चेताया कि जब तक नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू नहीं हो जाती वह अनशन जारी रखेंगे। इस बार वह किसी कीमत पर पीछे नहीं हटेंगे। वर्ष 2008 में प्रदेश के समस्त जिलों में ग्राम पंचायतवार सफाई कर्मियों की तैनाती के लिए नियुक्ति प्रक्रिया शुरू की गई थी। समस्त जिलों में प्रक्रिया पूरी हो गई लेकिन जिले में आज तक नियुक्ति नहीं हो सकी है। अनशन पर बैठे अभ्यर्थियों ने कहा कि तत्कालीन समय में जिले के 1272 पदों पर नियुक्ति को लेकर चल रहे साक्षात्कार प्रक्रिया में धांधली सामने आने पर प्रक्रिया निरस्त कर नए सिरे से आवेदन मांग लिया गया। इस तरह नियुक्ति प्रक्रिया उलझ गई। इसे लेकर अभ्यर्थियों ने लगातार करीब दो वर्ष तक विरोध प्रदर्शन भी किया।

------------

मूलभूत सुविधाओं के लिए आंदोलन करेंगे अधिवक्ता

जासं, ज्ञानपुर (भदोही) : डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन की हुई बैठक में अधिवक्ताओं ने आंदोलन का ऐलान किया है।

महासचिव शशि कुमार पांडेय ने कहा कि अधिवक्ताओं को अव्यवस्था झेलनी पड़ रही है। जल निकासी के साथ ही साथ शौचालय का निर्माण अभी तक नहीं कराया जा सका है। अभी करीब 150 अधिवक्ताओं को बैठने की व्यवस्था नहीं हो सकी है। अधिवक्ताओं की सुरक्षा और कोर्ट में आने-जाने में सुगमता हो, इसलिए दीवानी न्यायालय का मुख्य गेट बंद कर उत्तरी दीवार पर गेट लगाई जाए। चेताया कि प्रस्ताव पर यदि विचार नहीं किया गया तो अधिवक्ता 10 नवंबर से क्रमिक अनशन करने के लिए विवश होंगे। बैठक में मोहनलाल मिश्र, शशि प्रकाश श्रीवास्तव, शितला प्रसाद मौर्य, कृष्ण कुमार श्रीवास्तव, शिवशंकर पासी, भरत लाल यादव, निलेश सिंह आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.