Move to Jagran APP

कोरोना संक्रमण से हुई थी मुंबई से आए दोनों प्रवासियों की मौत

सुरियावां क्षेत्र के कडोर और सरपतहां गांव में मुंबई से आए दोनों प्रवासियों की मौत कोरोन संक्रमण से हुई थी। गुरुवार को पॉजिटिव रिपोर्ट आते ही प्रशासनिक अफसरों में हड़कंप मच गया। ज्ञानपुर तहसीलदार देवेंद्र यादव सहित पुलिस टीम पहुंचकर सरपतहां गांव के प्रमुख ामार्ग को सील कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 May 2020 06:33 PM (IST)Updated: Thu, 21 May 2020 06:33 PM (IST)
कोरोना संक्रमण से हुई थी मुंबई से आए दोनों प्रवासियों की मौत
कोरोना संक्रमण से हुई थी मुंबई से आए दोनों प्रवासियों की मौत

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही): सुरियावां क्षेत्र के कड़ोर और सरपतहां गांव में मुंबई से आए दोनों प्रवासियों की मौत कोरोन संक्रमण से हुई थी। गुरुवार को पॉजिटिव रिपोर्ट आते ही प्रशासनिक महकमों में हड़कंप मच गया। इस बीच ज्ञानपुर तहसीलदार देवेंद्र यादव के साथ पहुंची पुलिस टीम ने सरपतहां गांव के प्रमुख मार्ग को सील कर दिया। गांव में आम प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। संक्रमितों के संपर्क में आने वालों को चिह्नित करने में अधिकारी और चिकित्सकों की टीम जुट गई है।

loksabha election banner

सुरियावां क्षेत्र के कड़ोर निवासी युवक मुंबई से ट्रक पर सवार होकर 17 मई को जंघई पहुंचा था। इसके बाद अपने छोटे भाई के साथ वह साइकिल से घर आ रहा था। इसी बीच छतरीपुर गांव के पास साइकिल से गिरकर वह अचेत हो गया। उसे भदोही के एमबीएस अस्पताल में ले जाया जा रहा था कि रास्ते में एम्बुलेंस में ही उसकी मौत हो गई। इसी तरह ज्ञानपुर कोतवाली क्षेत्र के सरपतहां में भी 17 मई को ही एक वृद्ध मुंबई से घर आया था। रात में ही उसकी मौत हो गई थी। परिवार के लोग उसका दाह संस्कार करने के लिए ले जा रहे थे कि किसी ने पुलिस को इसकी जानकारी दे दी। कलेक्ट्रेट के पास पहुंचने के बाद प्रशासन ने शव-यात्रा को रोकवा दिया।

चिकित्सकों की टीम ने दोनों का स्वैब सैंपल लेकर जांच के लिए एसजीपीजीआइ भेजा था। सीएमओ डा. लक्ष्मी सिंह ने बताया कि दोनों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सरपतहां गांव को हॉटस्पाट घोषित करते हुए सील कर दिया गया है। कड़ोर गांव में युवक नहीं गया था इसलिए यहां उसके संपर्क में आए लोगों को ही चिह्नित किया जा रहा है। अंतिम संस्कार में गए 10 लोगों की होगी जांच

- सुरियावां के कड़ोर गांव में मृतक युवक नहीं गया था। इसलिए वहां कोई करवाई नहीं होगी। सिर्फ उसके भाई को क्वारंटीन कर स्वैब लिया जाएगा। जिला महामारी एवं संक्रामक रोग अधिकारी डा. अजीत पाठक ने बताया कि गांव का सर्वे कर हॉटस्पॉट जोन के लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा। अंतेष्टि में शामिल संपर्क में आये 10 परिजनों व अन्य का स्वैब सैंपल लेकर जांच के लिए एसपीजीआइ लखनऊ भेजा जाएगा। छह टीमें गांव में करेंगी सर्वे

छह स्वास्थ्य टीमें सरपतहां गांव के 400 घरों का सर्वे करेंगी। सीएचसी गोपीगंज अधीक्षक डा. आशुतोष पांडेय ने बताया कि दो सुपरवाइजरों की निगरानी में एएनएम, आशा व आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की तीन सदस्यीय टीमें डोर टू डोर जांच करेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.